'चीन पर बरस रहा अल्‍लाह का कहर', कोरोना वायरस पर ये है इस्‍लामिक उपदेशक का 'ज्ञान'

Islamic scholar on Coronavirus in China: चीन में कोरोना वायरस के कारण 100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है, जबकि लगभग 6 हजार लोग इससे संक्रमित हैं। इस बीच एक इस्‍लामिक स्‍कॉलर का अजीबोगरीब बयान सामने आया है।

Islamic scholar Illyas Sharafuddin on Coronavirus in China it is wrath of Allah for harassing Uighur Muslims
इस्‍लामिक उपदेशक ने अजीबोगरीब बयान दिया है 

नई दिल्‍ली : चीन में कोरोना वायरस के कारण अब तक 132 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 5,974 लोगों में संक्रमण का मामला सामने आ चुका है। चीन जहां इससे निपटने के लिए युद्ध स्‍तर पर तैयारी कर रहा है, वहीं भारत सहित दुनिया के अन्‍य देशों में भी इसका खौफ है, जिससे निपटने के लिए विभिन्‍न देशों में हाई अलर्ट की स्थिति है। इस बीच इस्‍लामिक उपदेशक इलियास शरफुद्दीन ने बेतुका बयान देते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के जरिये अल्‍लाह चीन को दंडित कर रहा है।

इलियास शरफुद्दीन इस्‍लामिक रिसर्च फाउंडेशन के सदस्‍य है, जिससे जाकिर नाईक का सीधा कनेक्‍शन है। जाकिर नाईक बांग्‍लादेश की राजधानी ढाका में जुलाई 2016 में हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत से फरार है, जिसके एक हमलावर के उसके उग्र भाषणों से प्रभावित होने की बात सामने आई थी। नाईक ने फिलहाल मलेशिया में शरण ले रही है। वह भारत में मनी लॉन्ड्रिंग और भड़काऊ भाषण देने के कई मामलों में वांछित है।

अब उसके संगठन से जुड़े एक अन्‍य सदस्‍य इलियास शरफुद्दीन का अजीबोगरीब बयान सामने आया है, जिसमें उसने कहा है कि चीन में यह वायरस इसलिए सैकड़ों लोगों को अपनी चपेट में लिए हुए है, क्‍योंकि अल्‍लाह इस मुल्‍क को इसके किए की सजा दे रहा है। इस वीडियो में इल‍ियास को उइगर मुसलमानों का जिक्र कर कहते हुए सुना जा रहा है कि चीन में उन्‍हें तरह-तरह से प्रताड़‍ित किया जा रहा है और उनका दमन किया जा रहा है, जिससे नाराज होकर अल्‍लाह ने इस मुल्‍क को यह सजा दी है।

इस वीडियो में जहां कोरोना वायरस से पीड़‍ित लोगों को दिखाया गया है, वहीं नाटकीय ढंग से कई लोगों को गिरते-मरते भी दिखाया गया है। साथ ही इसमें उगइर मुसलानों की तस्‍वीरें भी हैं, जिसमें महिलाएं और बच्‍चे रोते-ब‍िलखते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में मस्जिद तोड़ने की तस्‍वीर भी दिखाई गई है और इलियास को कहते सुना जा रहा है कि उगइर मुसलमानों को चीन में अपने इस्‍लामिक रीत‍ि-रिवाजों के अनुसार नहीं रहने दिया जा रहा है। उन्‍हें दाढ़ी कटवाने पर मजबूर किया जा रहा है तो इस्‍लामिक परिधान पहनने से भी रोका जा रहा है तो उनकी इबादतगाहों को तोड़ा जा रहा है।

वीडियो में इलियास हिन्‍दुओं को लेकर भी टिप्‍पणी करता सुना जा रहा है। कुछ उग्र चेहरों को दर्शाते हुए वह हिन्‍दुओं को आतंकी और गोडसे की संतान कहता भी सुना जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर