J&K: कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, हिजबुल के टॉप कमांडर को मार गिराया

Hizbul Commander gunned down: जम्‍मू-कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। उन्‍होंने हिजबुल के एक टॉप कमांडर को मार गिराया है।

Jammu Kashmir Top Hizbul Mujahideen Commander gunned down by security forces in Doda, J&K: कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, हिजबुल के टॉप कमांडर को मार गिराया
जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने हिजबुल आतंकी को मार गिराया (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के टॉप आतंकी को मार गिराया
  • डोडा जिले में हुई मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी मारा गया
  • सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ों में इस साल अब तक हिजबुल के 6 आतंकी मारे गए हैं

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी को मार गिराया। उसकी पहचान हारून हाफ‍िज की रूप में की गई है। सुरक्षा बलों को डोडा जिले की गोंदाना पट्टी में आतंकी की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में दबिश दी थी, जिस दौरान मुठभेड़ में उन्‍होंने आतंकी को मार गिराया।

यह मुठभेड़ ऐसे समय में हुआ है, जबकि कश्‍मीर में नियंत्रण रेखा और सीमा पर व्‍याप्‍त तनाव के बीच सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने एक दिन पहले ही मंगलवार को आगाह किया था कि चीन और पाकिस्‍तान के साथ लगी सीमाओं पर तैनात सैनिकों के साथ-साथ कश्‍मीर में तैनात जवानों को 24 घंटे सतर्क रहने की जरूरत है। उन्‍होंने का था कि यहां 'छद्म युद्ध' का मुकाबला कर रहे सैनिकों को हर वक्‍त सतर्क रहने की आवश्‍यकता है।

इससे पहले सोमवार को भी सुरक्षा बलों ने बडगाम में एक मुठभेड़ के दौरान हिजबुल आतंकी को मार गिराया था। उसके पास से पिस्‍तौल और ग्रेनेड भी बरामद की गई थी। वहीं, रविवार को दक्षिणी कश्‍मीर के त्राल में भी हिजबुल के तीन आतंकियों को मार गिराया गया था, जिसमें इसका टॉप कमांडर हम्‍माद खान भी शामिल था। इस साल 15 दिनों के भीतर अब हिजबुल के 6 आतंकी मारे जा चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर