Shocking! बाघिन के सामने हाथ जोड़कर खड़ा हो गया शख्‍स, तलाक बनी वजह!

एक शख्‍स चिड़‍ियाघर में बाघ‍िन के सामने हाथ जोड़कर खड़ा हो गया, जिसे देखते ही उसने झपट्टा मार दिया। इस हमले में उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि वह पत्‍नी से तलाक के बाद आहत था।

Jharkhand ranchi man jumped in tigress yard at zoo killed after attack by animal
Shocking! बाघिन के सामने हाथ जोड़कर खड़ हो गया शख्‍स, तलाक बनी वजह! (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL

रांची : झारखंड की राजधानी रांची से एक दर्दनाक घटना समने आई है, जहां बिरसा जैविक उद्यान, ओरमांझी में बाघिन ने एक शख्‍स पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। युवक बाड़े में घुस गया था, जिसके बाद बाघ ने उस पर हमला कर दिया। युवक के रवैये को लेकर भी हैरानी जताई जा रही है, जो बाघिन को देखने के बाद उसके सामने हाथ जोड़कर खड़ा हो गया। बताया जाता है कि डेढ़ साल पहले ही उसकी शादी हुई थी, जिसके कुछ ही महीनों बाद उसका तलाक भी हो गया था, जिसे लेकर उसके जानने वाले उसका मजाक भी बनाते थे। इन सबसे वह बुरी तरह आहत था।

बाड़े में कूद गया शख्‍स

बाघ के हमले में जान गंवाने वाले युवक की पहचान वसीम अकरम अंसारी के तौर पर किया गया है। वह रांची के ही बूटी चौकी के पास खिजुरटोला का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि वह सुबह करीब 10:15 बजे चिड़‍ियाघर पहुंचा था और घूमत-घूमते पेड़ पर चढ़कर बाघ के बाड़े के भीतर चला गया। बाघ, शेर या ऐसे किसी भी जानवर के बाड़े के भीतर पानी का गड्ढ़ा होता है, जिसका मकसद यह होता है ये जानवर अगर छलांग भी लगाएं तो किसी पर्यटक को नुकसान न हो और वे आगे बढ़ने से पहले उसमें गिर जाएं। लेकिन वह शख्‍स खुद उस गड्ढ़े में उतर गया और फिर उसे पार कर बाघ‍िन के पास पहुंच गया।

बाघिन के सामने जोड़ दिए हाथ

बाघिन के पास पहुंचकर अकरम उसके सामने हाथ जोड़कर खड़ा हो गया, उसकी इस हरकत से अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह शायद खुदकुशी के इरादे से ही बाघिन के पास पहुंचा था। उसे सामने पाते ही बाघिन ने उस पर हमला कर दिया। बाघ‍िन ने उसकी गर्दन पर पंजा दे मारा, जिससे वह वहीं ढेर हो गया। अचानक हुई इस घटना से हर कोई सकते में रह गया। चिड़‍ियाघर के कर्मचारी आनन-फानन में वहां पहुंचे और बाघिन को उसके बाड़े में बंद किया। बाद में अकरम को वहां से निकाला गया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

क्‍या तलाक बनी वजह?

बाद में उसके पिता ने बताया कि डेढ़ साल पहले ही उसकी शादी हुई थी, लेकन पत्‍नी के साथ उसकी बनी नहीं और 6 महीने के भीतर ही तलाक हो गया। इसे लेकर दोस्‍त-रिश्‍तेदार अक्‍सर उसका मजाक बनाते थे, जिससे वह बहुत तनाव में रहता था। घर में भी वह चुपचाप ही रहता था। किसी से उसकी बहुत बातचीत नहीं होती थी। बुधवार को वह पिता से 200 रुपये लेकर चिड़‍ियाघर घूमने गया था, जिसके बाद उसकी मौत की खबर घरवालों को मिली। पुलिस ने उसके पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है, जिसमें उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग अकरम का मजाक बनाते हुए अक्‍सर उससे शादी की पार्टी मांगते रहते थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर