झारखंड में कोरोना वायरस से पहली मौत, 8 नए पॉजिटिव केस, प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे हैं मरीज

 झारखंड में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या एक दिन में ही तिगुनी हो गई है जबकि बोकारो में कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हो गई है।

Jharkhand reports its first COVID-19 death
Jharkhand reports its first COVID-19 death 
मुख्य बातें
  • झारखंड में कुल मिलाकर कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 से बढ़कर अचानक 13 हो गई है
  • कोरोना संक्रमित पाए गए 13 लोगों में 12 दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज से संबंध पाया गया है
  • जमात के बाकी लोगों से जल्द से जल्द सामने आकर जांच करवाने की अपील की गई है

रांची : देशभर में कोरोना वायरस तेजी से पैर फैलाता जा रहा है। इस महामारी से झारखंड में यह पहली मौत की खबर आई है। बोकारो में कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। जबकि  झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों की संख्या एक दिन में ही तिगुनी हो गई है। मरीजों में दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम से लौटे लोगों की भी अधिक संख्या है।

संक्रमित होने का पता चलने के कुछ घंटे बाद ही मौत
झारखंड के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने यह जानकारी दी। राज्य में कोरोना से पहली मौत बोकारो के गोमिया प्रखंड में साड़म में गुरुवार को सुबह हुई। 72 वर्षीय वृद्ध की कोरोना संक्रमित होने का पता चलने के कुछ घंटे बाद ही मौत हो गई। दूसरी तरफ बोकारो में ही बांग्लादेश और फिर दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में गई कोरोना संक्रमित महिला की दो पोतियां और उसका देवर भी कल देर रात कोरोना संक्रमित पाए  गए।  

अधिकांश संक्रमित निजामुद्दीन मरकज से लौटे लोग 
इस बीच कल देर रात रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में भी तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होकर लौटे लोगों के कारण कोरोना संक्रमित 5 नए लोगों का पता चला है जिससे रांची में ऐसे कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब 7 हो गई है। यहीं से 31 मार्च को राज्य का पहला कोरोना संक्रमित मामला उस समय पाया गया था जब निजामुद्दीन मरकज से लौटी एक मलेशियाई महिला हिंदपीढ़ी की बड़ा मस्जिद से कोरोना पॉजिटिव पायी गई थी। उसे यहां रिम्स में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा हजारीबाग के विष्णुगढ़ में पहले से ही एक कोरोना संक्रमित मरीज पाया जा चुका है।

झारखंड में तेजी से बढ़ रहे हैं मरीज
प्रदेश में अब कुल मिलाकर कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 से बढ़कर 13 हो गई है जिनमें एक बुजुर्ग की मौत हो गई है तथा बारह अन्य विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित पाए गए 13 लोगों में 12 का कहीं न कहीं से दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज से संबंध पाया गया है जिसके चलते राज्य प्रशासन सतर्क हो गया है और जमात के शेष लोगों से जल्द से जल्द सामने आकर जांच करवाने की अपील की गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर