लॉकडाउन में बेटे की शादी को लेकर कुमारस्वामी को क्‍लीनचिट, सीएम बोले- साधारण था आयोजन

देश
श्वेता कुमारी
Updated Apr 18, 2020 | 18:00 IST

Yediyurappa gives clean chit to Kumaraswamy: लॉकडाउन के दौरान बेटे की शादी के आयोजन को लेकर कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्‍वामी पर गंभीर आरोप लगे थे।

लॉकडाउन में बेटे की शादी को लेकर कुमारस्वामी को क्‍लीनचिट, सीएम बोले- साधारण था आयोजन
लॉकडाउन में बेटे की शादी को लेकर कुमारस्वामी को क्‍लीनचिट, सीएम बोले- साधारण था आयोजन  |  तस्वीर साभार: ANI

बेंगलुरु : देशभर में लागू लॉकडाउन के दौरान कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे नितिन के विवाह समारोह को लेकर खूब शोर-शराबा हुआ। आरोप लगे कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पूरी तरह से मखौल उड़ाया गया। लोगों ने इस मामले में उनके परिवार के खिलाफ कारवाई की मांग भी की। लेकिन अब कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने कहा है कि इस विवाह समारोह का आयोजन नियमों के तहत ही किया गया और यह बहुत साधारण तरीके से हुआ।

सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ा मखौल!
एचडी कुमारस्‍वामी के बेटे नित‍िन की शादी शुक्रवार को हुई। विवाह समारोह का जो वीडियो सामने आया है, उसमें बहुत से लोग वर-वधू को घेरकर खड़े नजर आ रहे हैं। विवाह समारोह की जो तस्‍वीरें सामने आई हैं, उसमें किसी के चेहरे पर मास्‍क भी नजर नहीं आया, जिसे लेकर खुद कुमारस्‍वामी ने कहा कि मास्‍क पहनना जरूरी नहीं है। इन सबको लेकर कुमारस्‍वामी परिवार के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी और रोष जताया गया कि क्‍या नियम-कायदे सिर्फ आम लोगों के लिए हैं। पर सीएम येदियुरप्‍पा ने साफ किया है कि इसमें नियमों की कोई अवहेलना नहीं हुई।

सीएम ने दी क्लीनच‍िट 
बेटे के शादी समारोह को लेकर जेडीएस नेता व राज्‍य के पूर्व सीएम कुमारस्‍वामी को क्‍लीनचिट देते हुए येदियुरप्‍पा ने कहा कि बड़ा परिवार होने के बावजूद उन्‍होंने शादी समारोह बेहद साधारण तरीके से किया और इसमें सीम‍ित लोगों को ही आमंत्रित किया गया। उन्‍हेंने कहा, 'इस मुद्दे को तूल देने की आवश्‍यकता नहीं है। हालांकि उनका परिवार बड़ा है, पर उन्‍होंने अपने बेटे की शादी में सीमित लोगों को ही आमंत्रित किया। शादी समारोह का आयोजन कानून के अनुसार ही हुआ। उन्‍होंने बेहद साधारण तरीके से इसका आयोजन किया।'

कुमारस्‍वामी ने फैसले का किया था बचाव
कुमारस्‍वामी के बेटे नितिन की शादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम कृष्णप्पा की परपोती रेवती से हुई है। लॉकडाउन के दौरान बेटे की शादी के फैसले का बचाव करते हुए कुमारस्‍वामी ने बुधवार को कहा था कि उनके परिवार में 10-12 डॉक्टर हैं और उनसे सलाह-मशविरे के बाद ही उन्‍होंने शादी संपन्न करने का फैसला लिया। उन्‍होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं, आम लोगों और शुभचिंतकों से शादी समारोह में नहीं आने की अपील करते हुए यह भी कहा कि वे अपने घरों से वर-वधू को आशीर्वाद दें। हालात सामान्‍य होने के बाद रिसेप्शन होगा, जिसमें सभी को आमंत्रित किया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर