केजरीवाल 16 फरवरी को ले सकते हैं शपथ, उपराज्यपाल अनिल बैजल से की मुलाकात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार सुबह दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की है। वह रविवार 16 फरवरी को अपनी कैबिनेट के साथ शपथ ले सकते हैं।

CM Arvind Kejriwal
सीएम अरविंद केजरीवाल  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • केजरीवाल, आम आदमी पार्टी कैबिनेट के साथ रविवार को ले सकते हैं शपथ
  • उपराज्यपाल अनिल बैजल से की मुलाकात, अपने आवास पर विधायकों से मिलेंगे
  • 70 में से 62 सीटों पर AAP ने दर्ज की है जीत, BJP को 8 सीटों पर समेटा

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत के बाद शपथ ग्रहण समारोह की चर्चा तेज हो गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार अरविंद केजरीवाल कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह 16 फरवरी को होने की संभावना है। तीसरे कार्यकाल के लिए केजरीवाल कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह रामलीला मैदान में होगा।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में 70 में से 62 सीटें जीतकर आप पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ दूसरी बार दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है। बुधवार सुबह केजरीवाल दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने भी पहुंचे।

उपराज्यपाल से मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल अपने आवास पर विधानसभा चुनाव में चुनकर आए विधायकों से मुलाकात करेंगे। इसके लिए विधायक उनके आवास पर पहुंच भी गए हैं। अरविंद केजरीवाल की जीत कई मायनों में खास मानी जा रही है।

देश की बड़ी पार्टी बीजेपी के आक्रामक प्रचार के बावजूद दिल्ली में केजरीवाल ने सीटों के बड़े आंकड़े के साथ जीत हासिल की है। आम आदमी पार्टी के खिलाफ कई केंद्रीय मंत्री और पीएम नरेंद्र मोदी भी प्रचार अभियान का हिस्सा थे।

इससे पहले साल 2015 में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाई थी। केजरीवाल की AAP ने 70 में 67 सीटें अपने नाम की थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर