मध्य प्रदेश: अब तीन BJP विधायकों ने की CM कमलनाथ से मुलाकात, मंत्री बोले- हम एक के बदले 3 विकेट गिराएंगे

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 06, 2020 | 10:22 IST

मध्य प्रदेश में सियासी घमासान रूकने का नाम नहीं ले रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य प्रदेश के तीन बीजेपी विधायकों ने गुरुवार देर रात CM कमलनाथ से मुलाकात की।

Madhya Pradesh BJP MLA Meets Kamal Nath Minister sajjan singh says Congress will take three wickets for one
CM से मिले BJP विधायक, मंत्री बोले- एक के बदले लेंगे तीन 
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश में जारी है सियासी ड्रामा, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी के तीन विधायक सीएम से मिले
  • कांग्रेस विधायक और कैबिनेट मंत्री सज्जन वर्मा बोले- एक के बदले बीजेपी के तीन विकेट गिराएंगे
  • कांग्रेस विधायक हरदीप डंग ने दिया है इस्तीफा, डंग ने राज्य सरकार पर लगाया उपेक्षा का आरोप

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायक हरदीप सिंह डंग के इस्तीफा देने के बाद समीकरण लगातार बदल रहे हैं। खबरों की मानें तो कांग्रेस के कुछ और विधायक इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं कांग्रेस भी बीजेपी विधायकों से संपर्क साध रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डंग के इस्तीफे के बाद गुरुवार रात बीजेपी के तीन विधायकों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की।  जिन विधायकों के  कमलनाथ से मुलाकात करने की खबरें आ रही है उनमें नारायण त्रिपाठी और शरद कोल और संजय पाठक का नाम शामिल है।

एक के बदले तीन

इन सबके बीच मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने शुक्रवार को दावा किया कि कांग्रेस एक विकेट के लिए भाजपा के "तीन विकेट" लेगी। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, 'हम एक के बदले तीन विकेट गिराएंगे।' सज्जन वर्मा ने शुक्रवार देर रात तक मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ बैठक की और इसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यहा बात कही। 

कांग्रेस बोली हॉर्स ट्रेडिंग कर रही है बीजेपी

 इससे पहले कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह कमलनाथ की अगुवाई वाली राज्य सरकार को 'अस्थिर' करने के लिए हॉर्स ट्रेडिंग कर रही है। डंग ने इस्तीफे में आरोप लगाया कि पिछले 14 माह से वह उपेक्षित महसूस कर रहे हैं और प्रदेश सरकार का कोई मंत्री उनके काम करने के लिए तैयार नहीं है। सोशल मीडिया डंग के इस्तीफे वाली जो चिट्ठी वायरल हो रही है।

डंग ने लगाया उपेक्षा का आरोप

अपनी चिट्ठी में डंग ने लिखा है, ‘सुवासरा के लोगों ने बड़ी उम्मीदों और आशाओं के साथ लगातार दूसरी बार विधायक बनाकर मुझे विधानसभा में भेजा था। लेकिन 14 माह बीत चुके हैं। विधानसभा क्षेत्र और संसदीय क्षेत्र में लगातार मेरी उपेक्षा की जा रही है। कोई भी मंत्री कार्य करने को तैयार नहीं है। दलाल और भ्रष्टाचारी सरकार में बैठे हैं। लोगों के छोटे-छोटे कामों के लिए मुझे भोपाल के अनेकों चक्कर लगाने पड़ते हैं और कार्य नहीं होते हैं। मंदसौर संसदीय क्षेत्र से मैं कांग्रेस का एकमात्र विधायक हूं, लेकिन न तो मुझे मंत्री पद दिया गया और न ही मेरे क्षेत्र में कोई विकास कार्य हुआ।’

दिग्विजय सिंह का आरोप

इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी के शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा कांग्रेस विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं और विधायकों को 25-35 करोड़ रुपये ऑफर किए जा रहे हैं।  आपको बता दें कि 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 114 सीटें मिली थी जो बहुमत से एक सीट कम थी। बाद में चार निर्दलीय और दो बसपा तथा एक सपा विधायक की मदद से कांग्रेस ने सरकार बनाई। बीजेपी के पास राज्य विधानसभा में 109 सीटें हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर