मनोज तिवारी ने दी सफाई-क्रिकेट खेलकर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन नहीं किया

देश
आलोक राव
Updated May 25, 2020 | 17:46 IST

BJP Leader Manoj Tiwari: दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने क्रिकेट खेलकर लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का उल्लंघन नहीं किया।

Manoj Tiwari says Did not violate social distancing by playing cricket
क्रिकेट खेलकर विवादों में आए मनोज तिवारी।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • हरियाणा के सोनीपत में क्रिकेट खेलते पाए जाने पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विवादों में आए
  • लॉकडाउन नियमों एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने का भाजपा नेता पर लगा आरोप
  • मनोज तिवारी ने कहा कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया, एमएचए के निर्देशों के बाद क्रिकेट खेला

नई दिल्ली : लॉकडाउन के दौरान क्रिकेट खेलकर सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने के आरोपों पर सफाई देते हुए दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया। तिवारी ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के स्टेडियम खोले जाने के आदेश के बाद ही वह क्रिकेट खेलने गए।दरअसल, तिवारी सोमवार को सोनीपत जिले के शेखपुरा के एक एकेडमी में क्रिकेट खेलते पाए गए। इसके बाद उन पर आरोप लगा कि उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग पर सरकार के नियमों का उल्लंघन किया है। 

इस पर अपनी सफाई देते हुए भाजपा नेता ने कहा, 'मैंने हमेशा ही लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया है।' समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में तिवारी ने कहा, 'केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में बिना दर्शकों वाले स्टेडियम को खोले जाने की बात कही है। एमएचए के दिशानिर्देशों के मुताबिक ही मैं वहां गया और क्रिकेट खेला। इस दौरान सभी नियमों का पालन हुआ।'

लॉकडाउन में भाजपा नेता के क्रिकेट खेलने की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल होने लगीं। तिवारी दिल्ली में रहते हैं जबकि उन्होंने हरियाणआ के सोनीपत जिले में क्रिकेट खेला। एक तस्वीर में उन्होंने बिना मास्क के देखा गया जबकि एक दूसरी तस्वीर में वह एक व्यक्ति के साथ बैठे गए। एक अन्य तस्वीर में तिवारी स्टेडियम में कुछ लोगों के साथ बातचीत करते नजर आए। इस तस्वीर में भी ज्यादातर लोगों ने मास्क नहीं पहना था। क्रिकेट खेलने की तस्वीरें सामने आने पर सोनीपत के सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट आशुतोष राजन ने स्टेडियम के मालिक को नोटिस जारी किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के क्रिकेट खेलने की घटना ऐसे समय हुई है जब देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। सोमवार को पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 6977 केस सामने आए। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक देश में कोरोना वायरस की संख्या बढ़कर 138, 845 हो गई है। राजधानी दिल्ली इस महामारी से बुरी तरह प्रभावित है। यहां कोविड-19 की संख्या 13,418 हो गई है जबकि 260 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर