ISIS में भर्ती होना चाहता था मुर्तजा, जाना चाहता था सीरिया,  गोरखपुर मंदिर हमले मामले में नया खुलासा!

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 05, 2022 | 19:01 IST

Murtaza wanted to join ISIS: गोरखनाथ मंदिर पर हमले के आरोपी से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि वो ISIS में भर्ती होना चाहता था।

murtza
ISIS में भर्ती होना चाहता था मुर्तजा, जाना चाहता था सीरिया! 

Murtaza accused of Gorakhdham Temple attack: गोरखनाथ मंदिर पर हमले के आरोपी से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है बताया जा रहा है कि वो जाकिर नाइक से जुड़े वीडियो देखा करता था और ISIS की विचारधारा से खासा प्रभावित था और दावा किया जा रहा है कि मुर्तजा ISSI में भर्ती होना चाहता था।

बताया जा रहा है कि मुर्तजा सीरिया (Syria) जाना चाहता था, साथ ही उसने आईएसआईएस से जुड़े लोगों को चंदा भी दिया था, वह भारत-नेपाल बॉर्डर के कई संदिग्ध मदरसों और मरकज के भी संपर्क में रहा है। उसके लैपटॉप और बैग से मिले सुरागों के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टीमें अलर्ट मोड पर हैं।

मुर्तजा के पास से पेन ड्राइव में भी भड़काऊ वीडियो बरामद

वहीं मीडिया रिपोर्टों में कहा ये भी जा रहा है कि मुर्तजा ने हमले से पहले आतंकी अबू हमजा के वीडियो तमाम बार देखा था, साथ ही गोरिल्ला लड़ाई के वीडियो भी उसके द्धारा देखने की बात सामने आ रही है, हालांकि ये जांच का विषय है।

मुर्तजा के पास से पेन ड्राइव में भी भड़काऊ वीडियो बरामद हुआ है मुर्तजा के लैपटॉप से सीरिया से जुड़ा वीडियो और साहित्य भी मिला है। एजेंसियां यह जानकारी जुटा रही हैं कि इसके पास सिर्फ वीडियो हैं या वाकई इसके तार IS या किसी दूसरे आतंकी संगठन से जुड़े हैं।

डॉक्टरों ने कहा- मानसिक रूस से अस्थिर नहीं है आरोपी मुर्तजा अब्बासी

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर के बाहर पुलिस के जवानों पर हमला करने वाले आरोपी मुर्तजा अब्बासी को लेकर डॉक्टरों ने पुष्टि की है कि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ नहीं है। गोरखपुर जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉ. जेएसपी सिंह ने Times Now को बताया कि गिरफ्तारी के तुरंत बाद जब आरोपी को मेडिकल जांच के लिए लाया गया तो वह सुसंगत रूप से बात कर रहा था।

मुर्तजा अब्बासी के पिता ने कहा था कि उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं

डॉक्टरों और पुलिस के सवालों का जवाब दे रहा था और उसने कोई हिंसक व्यवहार नहीं किया, जो कि डॉक्टरों को विश्वास दिलाता है कि आरोपी मानसिक रूप से अस्थिर नहीं है। दरअसल, आरोपी मुर्तजा अब्बासी के पिता ने कहा था कि उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। कहा ये भी जा रहा है कि मुर्तजा की बीवी ने भी उसे छोड़ दिया और ऐसे में वो डिप्रेशन में चला गया। उसका कहना है कि कई रातों से वो सो नहीं पाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर