Navjot Sidhu: तो फिर पंजाब सरकार में डिप्टी सीएम बनेंगे नवजोत सिंह सिद्धू ,प्रियंका गांधी का खास इंट्रेस्ट!

देश
Updated Dec 13, 2019 | 22:14 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Navjot Singh Sidhu may be deputy cm of punjab: नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के डिप्टी सीएम बन सकते हैं इस बात की चर्चायें राजनीति में तेजी से तैर रही हैं।

Navjot Sidhu: तो फिर पंजाब सरकार में डिप्टी सीएम की कुर्सी मिलेगी नवजोत सिद्धू को, प्रियंका का खास इंट्रेस्ट!
सिद्धू ने मंत्री रहते कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी 
मुख्य बातें
  • चर्चायें हैं कि सिद्धू को पंजाब सरकार का डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है
  • खबरें हैं कि इस बार सत्ता में वापसी की पहल खुद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कर रही हैं
  • सिद्धू ने मंत्री रहते कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी

नई दिल्ली: राजनीति का रंग और नशा भी अजीब हैंचढ़ाती है तो सिर पर बैठा देती है वहीं जब उतारने पर आती है तो अर्श से फर्श पर भी पहुंचा देती है पंजाब की राजनीति में इसकी जिंदा मिसाल नवजोत सिंह सिद्धू हैं जो कभी सरकार में मंत्री हुआ करते थे लेकिन आज सत्ता से बाहर हैं। वहीं अब फिर चर्चायें हैं कि सिद्धू फिर पंजाब सरकार में अहम जिम्मेदारी संभाल सकते हैं और उन्हें राज्य का डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। 

मीडिया सूत्रों की मानें तो इस बार सत्ता में वापसी की पहल खुद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कर रही हैं और चर्चायें तो ये भी हैं कि इसके लिए प्रियंका सीएम अमरिंदर सिंह को भी तैयार कर लेंगी क्योंकि सर्वविदित है कि कैप्टन और नवजोत सिंह सिद्धू के संबध सामान्य नहीं हैं। 

कैप्टन अमरिंदर ने किया था सत्ता से बाहर
सिद्धू ने मंत्री रहते कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी जिससे कैप्टन उनसे खासे खफा थे और मौका देखते ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था। करतारपुर साहिब जाकर पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा को गले लगाने और इमरान संग नजदीकियां दिखाने पर सिद्धू पहले ही तमाम लोगों के निशाने पर हैं। 

चर्चायें ये भी गर्म हैं कि बीजेपी के साथ आम आदमी पार्टी भी सिद्धू को अपने पाले में ला सकती हैं इसको देखते हुए कांग्रेस पार्टी सिद्धू को पार्टी से जाने नहीं देना चाहती है इसलिए ये सारी कवायद की जा रही है ताकि सिद्धू का सम्मान भी बना रहे। 

वहीं कहा ये भी जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस के कुछ विधायक मंत्री बनने की जुगत में हैं ऐसे विधायकों का कहना है कि सीएम अमरिंदर को अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर दूसरे योग्य विधायकों को मंत्री बनाने का मौका दिया जाना चाहिए, कहा जा रहा है कि ऐसे असंतुष्ट विधायकों को सिद्धू हवा दे रहे हैं इसलिए ये सारी कवायद की जा सकती है हालांकि इसे दूर की कौड़ी माना जा रहा है लेकिन राजनीति में सब कुछ संभव है।

 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर