Delhi: लश्कर को गोपनीय सूचनाएं लीक करने के मामले में IAS अधिकारी गिरफ्तार, NIA का एक्शन

आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा (LeT) को कथित तौर पर सूचनाएं लीक करने के आरोप में NIA के पूर्व अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 NIA arrested a former officer of the agency, in connection with Lashkar-e-Taiba Over Ground Workers network case
लश्कर को सूचनाएं लीक करने के मामले में IAS अफसर अरेस्ट  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • गोपनीय सूचनाएं लीक करने के आरोप में NIA का पूर्व अफसर गिरफ्तार
  • आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा को कथित तौर पर सूचनाएं लीक करता था अफसर
  • जम्मू-कश्मीर में संवेदनशील जानकारी लश्कर को मुहैया कराने का आरोप

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच ब्यूरो (NIA) ने शुक्रवार को अपने पूर्व पुलिस अधीक्षक और आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक सदस्य को गोपनीय दस्तावेज लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एनआईए ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है। एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा कि2011 के आईपीएस बैच में पदोन्नत एक पुलिस अधिकारी नेगी को पिछले साल 6 नवंबर को एनआईए द्वारा दर्ज एक मामले के संबंध में गिरफ्तार किया गया था।

अफसर की तलाशी जारी

यह मामला भारत में आतंकवादी गतिविधियों की साजिश और अंजाम देने में मदद करने के लिए प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के नेटवर्क के प्रसार से संबंधित है। एनआईए ने इस मामले में पहले छह लोगों को गिरफ्तार किया था। प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए से लौटने के बाद शिमला में तैनात नेगी की भूमिका की जांच की गयी और उनके घरों की तलाशी ली गयी। उन्होंने कहा कि यह भी पाया गया कि एनआईए के आधिकारिक गोपनीय दस्तावेज नेगी द्वारा एक अन्य आरोपी व्यक्ति को लीक किए गए थे, जो लश्कर का सदस्य है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर