Nirbhaya Case: निर्भया के दोषी ने उप-राज्यपाल से लगाई गुहार, सजा को लेकर दाखिल की ये अर्जी

देश
आईएएनएस
Updated Mar 09, 2020 | 23:08 IST

निर्भया केस के दोषी विनय शर्मा ने दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल से अपनी सजा को लेकर गुहार लगाई है। उसने अपनी सजा में बदलाव को लेकर अर्जी दाखिल की है।

Vinay Sharma
निर्भया केस का दोषी विनय शर्मा 

नई दिल्ली: निर्भया सामूहिक दुष्कर्म व हत्या मामले के चार दोषियों में से एक विनय शर्मा ने सोमवार को दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल के समक्ष अर्जी दाखिल कर अपनी फांसी की सजा को उम्रकैद में बदलने का अनुरोध किया है। विनय ने अपने वकील ए.पी. सिंह के जरिर दायर अर्जी में अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा-432 और धारा-433 के तहत फांसी की सजा को रद्द करने की मांग की है।

उन्होंने प्रार्थना करते हुए तर्क दिया कि वह मौत की चरम सजा के लायक नहीं है, जो दुर्लभतम मामलों में ही दी जाती है। इसलिए उसके लिए आजीवन कारावास के विकल्प पर विचार करने की बात कही गई है।

इसके अलावा कहा गया है कि दोषी के सुधार की दिशा में सकारात्मक कदमों को देखते हुए, उसकी युवावस्था और बदहाल सामाजिक-आर्थिक परिस्थितियों को देखते हुए याचिकाकर्ता विनम्रतापूर्वक अपनी मौत की सजा को उम्रकैद की सजा में बदलने का अनुरोध करता है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में पांच मार्च को पटियाला हाउस कोर्ट ने चौथी बार निर्भया के दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी किया था। अदालत ने चारों दोषियों को 20 मार्च की सुबह साढ़े पांच बजे फांसी देने का आदेश दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर