Noida Corona Case: नोएडा में कोरोना की जबर्दस्त मार, लगातार सामने आ रहे केस

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 21, 2020 | 11:54 IST

Corona Cases Increse in Noida: नोएडा में कोरोना की मार बढ़ती ही जा रही है और यहा कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़कर 100 के पार हो गई है, ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित चेरी काउंटी सोसायटी को भी सील कर दिया गया है।

Corona virus noida
कोरोना के संक्रमण की जांच के लिए 4598 टीमों को लगाया गया है 

नोएडा: कोरोना महामारी (Corona) की मार से देश के साथ ही दुनिया के तमाम मुल्क जूझ रहे हैं, वहीं इससे निपटने के लिए देश में जारी लॉकडाउन (Lockdown) को भी 3 मई तक बढ़ा दिया गया है, लेकिन इसके बाद भी कोरोना संक्रमितों का तादाद बढ़ती ही जा रही है, दिल्ली से सटे नोएडा में भी सोमवार को भी तीन और संक्रमित मिलने से जिले में अब कोरोना से संक्रमितों की संख्‍या 100 पहुंच गई है।

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में स्थित चेरी काउंटी टेक जोन 4 की 33 साल की महिला, सेक्टर 55 ब्लॉक बी की 61 साल की महिला और सेक्टर 34 के ब्लॉक बी की 52 वर्षीय महिला शामिल हैं।

नोएडा में एक गर्भवती महिला डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि हुई है। मरीज में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे थे, डिलिवरी से पहले महिला डॉक्टर ने अपना कोरोना टेस्ट कराया था, जो पॉजिटिव निकला जिसके बाद हड़कंप मच गया।

चेरी काउंटी सोसायटी की गई 3 मई तक सील
ग्रेटर नोएडा की चेरी काउंटी सोसायटी (Cherry County Society) को सोमवार दोपहर से तीन मई तक के लिए सील कर दिया गया है। उप जिलाधिकारी दादरी ने बताया कि उक्त सोसायटी में रहने वाली एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी है, उसके बाद इस सोसाइटी को 3 मई तक के लिए सील कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि सोसायटी संक्रमणमुक्त करने आदि का कार्य किया जा रहा है तथा कोविड-19 की निगरानी टीम इस मरीज के संपर्क में आये लोगों का पता लगा रही है।
 
नोएडा में 30 स्थान Hot-Spot के रूप में चिह्नित
कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 4598 टीमों को लगाया गया है, इन टीमों ने अब तक 04 लाख 53 हजार 822 घरों में जांच की है वहीं नोएडा में अधिकारियों ने 30 स्थानों को हॉटस्पॉट के रूप में चिह्नित किया है, जिन्हें सील कर दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि लॉकडाउन में कोई ढील नहीं होगी। उन्होंने निवासियों से लॉकडाउन के आदेशों का पूरी तरह से पालन करने और प्रशासन के साथ सहयोग करने का आग्रह किया है। 

16 अप्रैल को दिए गए प्रशासनिक आदेश के अनुसार, COVID-19 संक्रमण का मामला होने पर 1 किमी का कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया जाएगा। आदेश में कहा गया है कि ऐसे कंटेनमेंट क्षेत्रों के बाहर 2 किमी का बफर जोन होगा। 

इसके अलावा सोमवार से गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने जिले के 200 जगहों पर अवरोधक लगाकर सख्त जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने पूर्व में जारी किए गए कई पासों को अमान्य घोषित किया है।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि बंद के नियमों के तहत जनपद गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने सख्ती से जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि जनपद के 200 स्थानों पर बैरियर लगाकर पुलिस जांच कर रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर