नोएडा: महिला की डिलीवरी के लिए डॉक्टर ने मांगा दो यूनिट रक्त, पुलिसकर्मियों ने जीता दिल

UP Cops donate blood: उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्धनगर में तैनात दो पुलिसकर्मियों ने एक महिला के लिए रक्तदान किया।

blood donation
सांकेतिक फोटो (तस्वीर साभार- unsplash) 

नोएडा: देशभर में लॉकडाउन के बीच पुलिसकर्मियों की कई ऐसी खबरें सामने आ रही हैं, जो सबका दिल जीत रही हैं। ऐसा ही एक खबर अब उत्तर प्रदेश के नोएडा से सामने आई हैं। यहां तैनात दो पुलिसकर्मियों ने अस्पताल जाकर रक्तदान किया जिससे एक महिला की डिलीवरी में डॉक्टर्स को मदद मिली। महिला की मदद करने पर लोग सोशल मीडिया पर जमकर पुलिसकर्मियों की तारीफ कर रहे हैं। महिला के पति ने भी पुलिसकर्मियों की सराहना की है और उन्हें भगवान जैसा बताया है। 

'डॉक्टर ने दो यूनिट रक्त मांगा था'

पीटीआई के मुताबिक, पुलिस कमिश्नर के मीडिया सेल प्रभारी अभिनेंद्र सिंह ने बताया कि 19 अप्रैल को शाम सात बजे के करीब पुलिस नियंत्रण कक्ष में विजय कुमार नामक व्यक्ति ने फोन किया। उसने बताया कि उसकी पत्नी रजनी का सेक्टर 24 स्थित ईएसआई अस्पताल में ऑपरेशन द्वारा डिलीवरी होनी है। उन्होंने बताया कि कॉल करने वाले व्यक्ति के अनुसार डॉक्टर ने दो यूनिट रक्त मांगा था, जो काफी प्रयास के बावजूद भी उन्हें नहीं मिल पा रहा था। 

मीडिया प्रभारी ने बताया कि कॉल करने वाले व्यक्ति की सूचना पर मौके पर पहुंची पीआरवी 4668 पर तैनात अनिल कुमार त्यागी तथा लालाराम ने एक-एक यूनिट रक्त देकर उस व्यक्ति की पत्नी की डिलीवरी में मदद की। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस को फोन करने वाला विजय, उसके परिजनों तथा अस्पताल के लोगों ने पुलिस कर्मचारियों के इस मानवीय कार्य की प्रशंसा की है।

पति ने पुलिसकर्मियों की तुलना 'भगवान' से की

मुश्किल समय में मदद करने के लिए नवजात के पिता विजय ने पुलिसकर्मियों की तुलना भगवान से की। एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले विजय ने पीटीआई से कहा, 'आप ही बताइए कि जब आपकी मदद के लिए कोई शख्स आएगा तो आप उसे क्या कहेंगे? मुझे उनके नाम याद नहीं हैं लेकिन मेरे लिए वो भगवान हैं। मैं मदद के लिए पुलिस का शुक्रगुजार हूं।' विजय ने कहा, 'मैं मैनपुरी जाना चाहता था क्योंकि मेरा परिवार वहीं रहता है। लेकिन मैं लॉकडाउन के कारण नहीं जा सका।'

अगली खबर