अब राम लला का बैंक अकाउंट भी खुला, इस खाता नंबर पर आसानी से दान कर सकेंगे भक्त

सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ रही है। अब राम लला का बैंक अकाउंट भी खुल चुका है।

Ram Temple account
राम लला मंदिर निर्माण  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • राम लला का बैंक अकाउंट खुला, खाता नंबर पर दान कर सकेंगे भक्त
  • अकाउंट में आई रकम का निर्माण में इस्तेमाल करेगा ट्रस्ट
  • राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की प्रक्रिया में लगातार आ रही तेजी

नई दिल्ली: राम मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिए गए ऐतिहासिक फैसले के बाद राम लला को मंदिर बनाने के लिए गर्भगृह से निकालकर मेकशिफ्ट मंदिर में पहले ही पहुंचा दिया गया है और उनके मंदिर निर्माण से जुड़ी एक और खबर सामने आ रही है। राम लला के नाम से एक बैंक अकाउंट भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में खोल दिया गया  है। इस खाते की मदद से आम लोग भी राम मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया का हिस्सा बन सकेंगे।

देश भर में भगवान राम के श्रद्धालुओं और मंदिर निर्माण में योगदान करने के इच्छुक लोग इसी खाते में अपनी श्रद्धा के अनुसार राशि जमा कर सकते हैं। इसके लिए अकाउंट नंबर भी जारी कर दिया गया है। जो भी लोग दान करना चाहते हैं वह सेविंग अकाउंट नंबर 39161498809 और अकाउंट नंबर 39161495808 में राशि जमा करा सकते हैं।

महामंत्री ने की घोषणा: एसबीआई बैंक में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय की ओर से इस अकाउंट नंबर की घोषणा की गई है। खाते में आने वाली रकम का इस्तेमाल ट्रस्ट की ओर से मंदिर निर्माण में किया जाएगा। ट्रस्ट के महामंत्री ने यह भी बताया कि कोरोना वायरस फैलने के चलते मंदिर निर्माण को पहले ही स्थगित किया जा चुका है।

राम जन्मोत्सव भी यहां रीति से मनाया गया। जन्मोत्सव के दौरान यहां 2400 सुरक्षाकर्मी तैनात रहे और उनके लिए महावीर मंदिर ट्रस्ट, पटना की ओर से प्रसाद की व्यवस्था की गई और साथ ही मंदिर निर्माण के लिए 2 करोड़ रुपए का चेक भी दान किया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर