5 अप्रैल, रात 9 बजे लाइट बंद कर देश को दें 9 मिनट, पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता से की खास अपील

देश
प्रभाष रावत
Updated Apr 03, 2020 | 11:57 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर लॉकडाउन को लेकर जनता को अपना उत्साह दिखाने का आह्वान किया है। पीएम ने रविवार को 9 मिनट तक लाइट बंद कर टॉर्च, दिया और फ्लैश लाइट जलाने का आह्वान किया है।

PM Narendra Modi video message
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • पीएम नरेंद्र मोदी की अपील- रविवार रात 9 बजे आपके 9 मिनट चाहिए
  • छत, दरवाजे और बालकनी में जाकर टॉर्च, दिया और मोबाइल फ्लैश लाइट जलाने की अपील
  • कोरोना से लड़ाई में देशवासियों के योगदान और उत्साह की सराहना

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन के 9 दिन पूरे होने के मौके पर देशवासियों को एक बार फिर अपने वीडियो संदेश के माध्यम से संबोधित किया। इस वीडियो मैसेज में उन्होंने कोरोना से लड़ाई में देश के लोगों के समर्पण और उत्साह की सराहना की। इस बीच पीएम ने एक बार फिर कोरोना के खिलाफ देश की एकजुटता को प्रदर्शित करने को लेकर देशवासियों से अपील की है। उन्होंने रविवार, 5 अप्रैल को लोगों से रात 9 बजे 9 मिनट तक लाइट बंद करके घरों के दरवाजे, बालकनी और छतों पर जाकर दिया, टॉर्च लाइट और फ्लैश लाइट जलाने का आह्वान किया है।

इससे पहले भी प्रधानमंत्री 2 बार राष्ट्र के नाम दिए अपने संबोधन में कोरोना वायरस महामारी को लेकर देशवासियों को संबोधित कर चुके हैं। उन्होंने रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों से घरों की बालकनी और दरवाजे पर निकलकर थाली, घंटी और ताली बजाने की अपील की थी और देश में उनकी अपील पर जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिली थी। यहां आप आज पीएम मोदी की ओर से जारी किया गया वीडियो संदेश देख सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'इस संकट से जो लोग सबसे ज्यादा प्रभावित हैं उन्हें कोरोना संकट से आशा की तरफ ले जाना है। इस संकट से जो अंधकार पैदा हुआ है उसे उजाले की तरफ ले जाना है और प्रकाश के तेज को चारों दिशाओं में फैलाना है। इस रविवार पांच अप्रैल को हम सबकों मिलकर कोरोना के अंधकार को चुनौती देनी है।'

पीएम ने देशवासियों से आह्वान करते हुए कहा कि 5 अप्रैल को हमें महाशक्ति का जागरण करना है और 130 करोड़ लोगों की शक्ति को नई ऊंचाई पर ले जाना है। 5 अप्रैल को मैं रात 9 बजे सबके पांच मिनट चाहता हूं। घर की सभी लाइट बंद करके घर के दरवाजे या बालकनी में खड़े होकर मोमबत्ती, दिया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। 9 मिनट तक जरूर जलाकर रखें।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर