पीएम मोदी की भतीजी दमयंती बेन से रुपए और फोन लूटने वाले एक झटपटमार गिरफ्तार, सामान भी बरामद

देश
Updated Oct 13, 2019 | 11:09 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

PM Modi niece robbed in Delhi : दिल्ली में उपराज्यपाल अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के पास पीएम मोदी की भतीजी दमयंती बेन को लूटने वाले एक झपटमार को  गिरफ्तार किया गया है।

PM Narendra Modi's niece Damayanti Ben Modi
PM Narendra Modi's niece Damayanti Ben Modi  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पीएम मोदी की भतीजी दमयंती बेन से शनिवार सुबह ऑटो रिक्शा से उतरते समय दो लोगों ने उनका पर्स और मोबाइल फोन झपट लिया था
  • दमयंती बेन के अमृतसर से शनिवार सुबह दिल्ली पहुंचने पर उनके साथ ये घटना हुई
  • यह घटना दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास से कुछ किलोमीटर की दूरी पर हुई

PM Modi niece robbed in Delhi : दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की भतीजी को लूटने वाले बाइक सवार झटपटमारों में से एक को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रधानमंत्री के भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी दमयंती बेन मोदी (Damayanti Ben Modi) को शनिवार को एक ऑटो रिक्शा से उतरते समय दो लोगों ने उनका पर्स और मोबाइल फोन झपट लिया। उनके पर्स में 50000 रुपए नकद थे। उनकी शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर किया था और झपटमारों की पहचान कर ली। दमयंती के अमृतसर से शनिवार सुबह दिल्ली पहुंचने पर उनके साथ ये घटना हुई। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान नानू के तौर पर हुई है और झपटा गया सामान भी बरामद कर लिया गया है। 

उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में गुजराती समाज भवन के सामने सुबह 7 बजे जब वह ऑटो से उतरीं तो स्कूटर पर सवार दो लोगों ने उनका पर्स झपट लिया। इसमें उनका फोन, 50000 रुपए, कुछ कागजात और अन्य सामान था। यह घटना उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास से कुछ किलोमीटर दूर हुई। शाम में गुजरात के लिए उनकी फ्लाइट थी। दमयंती बेन ने कहा, ‘मैं शनिवार सुबह दिल्ली पहुंचकर गुजराती समाज भवन गई। शाम में गुजरात के लिए मेरी उड़ान थी। मैं ऑटो रिक्शा से उतर रही थी, उसी दौरान झपटमारों ने मुझे निशाना बनाया।’ 

घटना के बाद, आम आदमी पार्टी को दिल्ली की बदतर होती कानून व्यवस्था पर मोदी सरकार पर तंज कसने मौका मिल गया। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा, हर दिन गुजरने के साथ ही दिल्ली की कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है। पुलिस बीजेपी के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को पकड़ने में तत्परता दिखाती है। जब दिल्ली के लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने की बारी आती है तो यह तत्परता गायब हो जाती है। इसकी हालिया पीड़िता हमारे प्रधानमंत्री की भतीजी हैं। उन्होंने कहा, यह घटना इसलिए भी स्तब्ध करने वाली है, क्योंकि यह घटना उपराज्यपाल तथा मुख्यमंत्री के आवासों के पास हुई है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय को दिल्ली में कानून एवं व्यवस्था को बहाल करने के लिए तत्काल और कड़े कदम उठाने चाहिए। 

उन्होंने पुलिस को सूचित किया और उनके बयान के आधार पर सिविल लाइंस थाने में धारा 356 (हमला या आपराधिक बल प्रयोग द्वारा किसी व्यक्ति द्वारा ले जाई जाने वाली संपत्ति की चोरी का प्रयास) और 379 (चोरी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने कहा कि उसने आसपास के इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगाली है और दो आरोपियों की पहचान की है और दावा किया है उन्हें जल्द दबोच लिया जाएगा।

पिछले कुछ महीने में राष्ट्रीय राजधानी में झपटमारी की कई घटनाएं हुई हैं। इससे पहले, 22 सितंबर को दक्षिणी दिल्ली के सीआर पार्क में झपटमारी के प्रयास का विरोध करते समय एक महिला पत्रकार घायल हो गयीं थी। वह उस समय ऑटोरिक्शा से घर लौट रही थीं। दक्षिण पूर्व दिल्ली के ओखला में बाइक सवार दो लोगों ने एक और महिला पत्रकार का मोबाइल झपट लिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर