कोविड-19 से निपटने में मोदी सरकार कैसा कर रही है, सर्वे में लोगों ने दी अपनी राय

देश
आईएएनएस
Updated Apr 23, 2020 | 14:43 IST

Survey on Modi government handling COVID-19: कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए सरकार हर मोर्चे पर सक्रिय है। इस महामारी से लोगों को बचाने के लिए सरकार सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दे रही है।

Over 93% trust Modi govt will handle Covid-19 crisis well
देश में तीन मई तक लागू है लॉकडाउन।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • देश में 3 मई तक लागू है लॉकडाउन, महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग पर है जोर
  • महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली है
  • सर्वे में 93.5 प्रतिशत लोगों ने माना कि कोविड-19 से निपटने में अच्छा कर रही है सरकार

नई दिल्ली : देश के 93.5 फीसदी लोगों का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार कोविड-19 के प्रकोप से प्रभावी तरीके से निपट रही है। एक सर्वे में यह बात सामने आई है। बता दें कि कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए मोदी सरकार ने पहले देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की और फिर बाद में इस अवधि को बढ़ाकर तीन मई कर दिया।

समाचार एजेंसी आईएएनएस और सी-वोटर सर्वे के मुताबिक लॉकडाउन के पहले दिन मोदी सरकार में भरोसा जताने वाले लोगों का प्रतिशत 76.8 था जो कि 21 अप्रैल तक बढ़कर 93.5 फीसद हो गया है। 16 अप्रैल को 75.8 प्रतिशत लोगों ने कहा कि सरकार में उनका भरोसा है लेकिन देश में लॉकडाउन के सख्त प्रावधान लागू होने के बाद इस प्रतिशत में वृद्धि देखी गई। विशेषकर एक अप्रैल को सरकार में भरोसा जताने वाले लोगों के प्रतिशत में बड़ा इजाफा देखने को मिला।  इस दिन यह प्रतिशत 89.9 फीसद हो गया। लोगों ने माना कि कोविड-19 से लड़ाई में सरकार अच्छा कर रही है। 31 मार्च को सरकार में भरोसा जताने वालों का प्रतिशत 79.4 था।

कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए सरकार हर मोर्चे पर सक्रिय है। इस महामारी से लोगों को बचाने के लिए सरकार सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दे रही है। कोविड-19 के संक्रमण की पहचान के लिए टेस्टिंग में तेजी लाई गई है। लॉकडाउन के प्रभाव से अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए कई तरह के आर्थिक पैकेज जारी किए गए हैं। गरीब लोगों की मदद के लिए खातों में नकदी का ट्रांसफर किया गया है। वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत 33 करोड़ से ज्यादा लोगों तक 31,235 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद पहुंचाई गई है।

सरकार के इन प्रयासों के बावजूद देश में कोरोना वायरस से संक्रमण की संख्या बढ़कर 21393 हो गई है। इस दौरान इस महामारी से 681 लोगों की मौत हुई है जबकि उपचार के बाद 4258 लोगों को ठीक किया गया है। इस बीच, महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना के मामलों में तेजी आई है। यहां बड़ी संख्या में लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। सरकार का प्रयास है कि जो लोग स्वस्थ हैं वे इस महामारी की चपेट में न आएं। पीएम मोदी ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन करने का अनुरोध किया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर