Maharashtra:डिलीवरी बॉय था मुसलमान, शख्स ने सामान लेने से किया इंकार, ठाणे से मामला आया सामने 

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Apr 23, 2020 | 14:08 IST

Refuses to Take Groceries from a Muslim Delivery Boy:महाराष्ट्र में ठाणे जिले में एक मुसलमान डिलीवरी बॉय से डिलीवरी लेने से इंकार करने का मामला सामने आया है। 

Representational Image
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में ठाणे जिले के कशीमिरा इलाके में सामान पहुंचाने गये एक मुस्लिम व्यक्ति के हाथों से कथित रूप से उसे (सामान) नहीं लेने पर एक स्थानीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।पुलिस के अनुसार मंगलवार को 51 साल के गजानन चतुर्वेदी  के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 ए (धार्मिक भावना को आहत करने के उद्देश्य से दुर्भावनापूर्ण हरकत करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वरिष्ठ निरीक्षक संजय हजारे ने बताया कि सामान पहुंचाने वाले ने शिकायत दर्ज करायी है कि मंगलवार सुबह को जब वह कुछ सामान पहुंचाने चतुर्वेदी के घर पहुंचा तब उन्होंने उससे नाम पूछा। जब उसने अपना नाम बताया तो चतुर्वेदी ने कहा कि वह मुसलमान के हाथों कोई सामान नहीं लेंगे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है।

बताते हैं कि मीरा रोड पर रहने वाले गजानन चतुर्वेदी की पत्नी जया ने फोन से किराने की दुकान से कुछ सामान के लिए ऑर्डर किया। सामान लेकर पहुंचने वाले से घर के दरवाजे पर जब उसका नाम पूछा गया, तो उसने बरकत उस्मान पटेल बताया। इस पर चतुर्वेदी ने सामान लेने से साफ इनकार कर दिया। 

इससे पहले दिल्ली में एक पिज्जा डिलिवरी बॉय कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया था। बताते हैं कि पिज्जा डिलीवरी बॉय अपने डायलिसिस के लिए अस्पताल गया था तो उसमें कोरोना  के लक्षण दिखे, जिसपर उसको क्वारंटीन कर दिया गया और कोरोना टेस्ट किया गया टेस्ट रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव मिला है जिसके बाद उसका इलाज किया जा रहा है।

अगली खबर