सीएए पर पीएम मोदी को धन्‍यवाद देने पहुंचे पाक शरणार्थी, जेपी नड्डा ने फिर दी राहुल गांधी को चुनौती

JP Nadda on CAA: बीजेपी के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी को एक बार फिर सीएए पर चुनौती देते हुए कहा है कि वह इस पर 10 लाइन बोलकर दिखाएं। उन्‍होंने यह भी कहा कि विपक्ष को इस बारे में कुछ नहीं पता।

Pakistani refugees thank PM Narendra Modi JP Nadda again challeges Rahul Gandhi on CAA
बीजेपी के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : संशोध‍ित नागरिकता कानून का जहां देशभर में विरोध हो रहा है, वहीं बहुत से लोग इसका समर्थन भी कर रहे हैं और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार को धन्‍यवाद देते हुए रैलियां निकाल रहे हैं। इसी कड़ी में हरियाणा, दिल्‍ली से बड़ी संख्‍या में पाकिस्‍तानी शरणार्थी पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा को धन्‍यवाद देने यहां पार्टी मुख्‍यालय पहुंचे।

बीजेपी मुख्‍यालय पहुंचे लोगों ने जहां नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के लिए पीएम मोदी और उनकी सरकार को धन्‍यवाद द‍िया, वहीं सीएए समर्थकों की भीड़ को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने शनिवार को एक बार फिर राहुल गांधी को चुनौती दी कि वह इस पर 10 लाइन बोलकर दिखाएं। उन्‍होंने कांग्रेस पर सीएए को लेकर देश के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी नेतृत्‍व के पास कम अक्‍ल है।

उन्‍होंने कहा, 'मैं विपक्ष से पूछता हूं, आखिर सीएए में क्‍या समस्‍या है? मैं राहुल गांधी से कहता हूं कि सीएए पर 10 लाइन बोलकर दिखाएं। यह कांग्रेस का दुर्भाग्‍य है कि इसके नेतृत्‍व के पास बहुत कम अक्‍ल है। वे सीएए के बारे में कुछ नहीं जानते हैं। वे देश को गुमराह कर रहे हैं।'

इससे पहले शुक्रवार को भी उन्‍होंने कहा था कि कांग्रेस व विपक्ष के लोग बिना कुछ जाने ही इसे लेकर टिप्‍पणियां कर रहे हैं। उन्‍होंने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा था कि वह इस पर 10 लाइन बोलकर दिखाएं। बीजेपी के कार्यकारी अध्‍यक्ष ने यह भी कहा था कि जो लोग नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे हैं, वे वास्‍तव में देश को कमजोर करने में लगे हैं।

जेपी नड्डा फिलहाल बीजेपी के कार्यकारी अध्‍यक्ष हैं, जबकि पार्टी अध्‍यक्ष की जिम्‍मेदारी अब भी गृह मंत्री अमित शाह के पास ही है। माना जा रहा है कि 20 जनवरी को बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के लिए चुनाव होनेवाला है, जिसमें नड्डा को निर्विरोध पार्टी अध्‍यक्ष चुन लिया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर