पुराने अंदाज में अपने दोस्त डोनाल्ड ट्रंप से मिले PM मोदी, हाथ मिलाने के बाद लगाया गले

देश
आलोक राव
Updated Feb 24, 2020 | 13:25 IST

Narendra Modi welcomes Donald Trump: अहमदाबाद एयरपोर्ट पर एयरफोर्स वन विमान 11 बजकर 35 मिनट पर लैंड हुआ और सबसे पहले इस विमान से ट्रंप की बेटी इवांका अपने पति जेयर्ड कुश्नर के साथ उतरीं।

PM Narendra Modi hugs Donald Trump at ahemdabad airport
अफने दो दिनों के दौरे पर भारत पहुंचे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति। 
मुख्य बातें
  • अपने दो दिनों के दौरे पर सोमवार को भारत पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
  • ट्रंप के साथ भारी-भरकम शिष्टमंडल भी आया है. इस दौरे में बेटी इवांका ट्रंप भी हैं मौजूद
  • आज शाम ताज महल का दीदार करने के बाद दिल्ली लौटेंगे ट्रंप, मंगलवार को है आधिकारिक वार्ता

अहमदाबाद : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिनों की यात्रा पर सोमवार को अहमदाबाद पहुंच गए। अमेरिकी राष्ट्रपति का विमान अहमदाबाद एयरपोर्ट पर 11 बजकर 40 मिनट पर लैंड करना था लेकिन राष्ट्रपति का विमान अपने निर्धारित समय से पांच मिनट मिनट पहले पहुंच गया। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का स्वागत किया और उनकी अगवानी की। एयरपोर्ट पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी एवं इस दौरे से जुड़े राजनयिक एवं सुरक्षा अधिकारी मौजूद थे।

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर एयरफोर्स वन विमान 11 बजकर 35 मिनट पर लैंड हुआ और सबसे पहले इस विमान से ट्रंप की बेटी इवांका अपने पति जेयर्ड कुश्नर के साथ उतरीं। इसके थोड़ी देर बाद अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया के साथ विमान से नीचे आए। अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए पीएम मोदी पहले ही एयरपोर्ट पर पहुंच चुके थे। अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में एयरपोर्ट पर सुरक्षाबलों की भारी तैनाती देखी गई। 

ट्रंप का स्वागत करने के लिए लाल कालीन बिछाई गई थी। विमान से ट्रंप और मेलानिया के उतरने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति से हाथ मिलाया और फिर उनके गले लगे। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच गर्मजोशी देखने को मिली। गले लगते हुए ट्रंप ने पीएम मोदी की पीठ थपथपाई। ट्रंप के भारत पहुंचने पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'भारत में आपका स्वागत है अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।'

इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति और मेलानिया के साथ पीएम मोदी आगे बढ़े। लाल कालीन से दोनों तरफ स्थानीय लोक कलाकारों ने पारंपरिक नृत्य कर मेहमान ट्रंप-मेलानिया का स्वागत किया। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति का काफिला साबरमती आश्रम के लिए रवाना हो गया। एयरपोर्ट साबरमती आश्रम के बीच सड़कों के दोनों तरफ हजारों की संख्या में लोग अमेरिकी मेहमान का स्वागत करते नजर आए।   

'नमस्ते ट्रंप' से होगा भव्य स्वागत
साबरमती आश्रम का दौरान करने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप मोटेरा स्टेडियम जाएंगे। मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप का भव्य स्वागत किया जाएगा। यहां उनके सम्मान में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे। मोटेरा दुनिया का सबसा बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इस स्टेडियम की क्षमता एक लाख से ज्यादा लोगों की है। ट्रंप और मोदी के यहां पहुंचने से पहले यह स्टेडियम दर्शकों से पूरी तरह भर चुका है। मोटेरा स्टेडियम में कार्यक्रम के बाद ट्रंप अपनी पत्नी के साथ आगरा जाएंगे और ताज महल का दीदार करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर