Lathi Charge:जयपुर में छात्रों पर बरसीं पुलिस की लाठियां, ABVP और निर्दलीय उम्मीदवार घायल, पुलिस वाले भी चोटिल, देखें VIDEO

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 22, 2022 | 17:40 IST

Jaipur lathi charge:राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए जयपुर में चुनाव रैली के लिए बिना अनुमति एकत्रित हुए छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है।

Jaipur lathi charge
जबरन कैंपस में घुसने पर पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए लाठियां भांजी है  |  तस्वीर साभार: Twitter

राजस्थान छात्रसंघ चुनावों से पहले नामांकन के दौरान जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के कैंपस में पुलिस ने छात्रनेताओं को खदेड़ने के लिए जमकर लाठियां भांजी हैं गौर हो कि राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव होने जा रहे हैं इसके लिए चुनावी प्रक्रिया की जा रही है, इसी क्रम में नामांकन के दौरान सोमवार को जयपुर के साथ ही बाड़मेर और अजमेर सहित कुछ शहरों में जमकर हंगामा हुआ है।

बताते हैं कि छात्रसंघ चुनाव में नॉमीनेशन के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन कर कुछ छात्र नेताओं के समर्थकों के जबरन कैंपस में घुसने पर पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए लाठियां भांजी है।

राजधानी जयपुर से खबर है कि यहां लाठीचार्ज के दौरान का वीडियो सामने आया है, जिसमें छात्र पुलिसवाले से झड़प कर रहे हैं वहीं पुलिस ने निर्दलीय उम्मीदवार निर्मल चौधरी के समर्थकों की गाड़ियों पर भी जमकर लाठी बरसाई और कार के कांच तोड़ दिए, बताया जा रहा है कि इसमे कुछ छात्र चोटिल हुए हैं। 

एबीवीपी ने यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर ही धरना शुरू कर दिया

पुलिस के लाठीचार्ज में कुछ एबीवीपी छात्रनेताओं को भी चोट आई, साथ ही एबीवीपी के अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी नरेन्द्र यादव बेहोश भी हो गए, इस लाठीचार्ज के विरोध में एबीवीपी ने यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर ही धरना शुरू कर दिया है।

दो पुलिस अफसर का सिर फूटने की खबर भी

इस आपाधापी में दो पुलिस अफसर का सिर फूटने की खबर भी सामने आ रही है, लाठीचार्ज में कई स्टूडेंट्स जख्मी हुए हैं बताया जा रहा है कि  छात्र बिना अनुमति के रैली निकाल रहे थे जिसके बाद यह लाठीचार्ज किया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर