UP: साधुओं की हत्या पर उबली सियासत, शिवसेना को योगी का जवाब- महाराष्ट्र संभालें, यूपी की चिंता ना करें

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 29, 2020 | 08:43 IST

Yogi retaliated on Raut's tweet: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के ऑफिस ने बुलंदशहर में दो पुजारियों की हत्या के मामले में शिवसेना नेता संजय राउत की टिप्पणी का करारा जवाब दिया है।

Yogi Adityanath
पालघर की घटना पर सांप्रदायिक राजनीति करने का लगाया आरोप, योगी ने भी दिया जवाब 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के एक मंदिर में दो साधुओं की हत्या की हत्या का मामला राजनैतिक तूल लेता दिख रहा है, इस घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन कर इस घटना पर चिंता जताई थी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने योगी को फोन ऐसे समय किया है जब कुछ दिनों पहले पालघर हिंसा पर यूपी के सीएम ने उद्धव को फोन कर चिंता जताई और दोषियों को सजा देने की मांग की।

शिवसेना के नेता संजय राउत ने मंगलवार को अपने एक ट्वीट में कहा, 'मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम योगी आदित्यनाथ को फोन किया और मंदिर में साधुओं की हत्या पर चिंता जाहिर की। सीएम ने कहा कि यह अमानवीय घटना है और इस तरह की घटनाओं से निपटने के लिए हमें मिलकर काम करने की जरूरत है। उद्धव ने कहा कि यह देखा जाना चाहिए कि पीड़ित को न्याय मिले।'

वहीं इस मामले पर अब यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के ऑफिस से ट्वीट करके इस मामले में जवाब दिया गया है-पालघर की घटना पर योगी आदित्यनाथ के उद्धव ठाकरे को किए गए कॉल पर बताया कि फोन इसलिए किया गया क्योंकि साधु निर्मोही अखाड़ा से संबंधित थे

सीएम ऑफिस ने संजय राउत पर तंज भी कसा और पूछा कि राजनीति कौन कर रहा है-

बुलंदशहर की घटना पर की गई कार्रवाई के बारे में बताया गया कि यूपी में कानून का राज है और यहां कानून तोड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाता है,कहा- 'आप महाराष्ट्र संभालें, यूपी की चिंता न करें'

बुलंदशहर में दो साधुओं की हुई है हत्या
बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के पगोना गांव स्थित एक मंदिर में सोमवार रात दो साधुओं की हत्या कर दी गई। ग्रामीण जब सुबह के वक्त मंदिर पुहंचे तो उन्होंने दोनों साधुओं को मृत पाया। घटना सामने आने पर इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची और आगे की कार्रवाई शुरू की।

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है, 'आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शुरुआती जांच के मुताबिक कुछ दिनों पहले आरोपी साधु का चिमटा उठा ले गया था जिस पर साधुओं ने उसे फटकार लगाई थी। इसके बाद आरोपी ने दो साधुओं की हत्या कर दी।' 

पालघर में तीन लोगों की पीट-पीटकर हुई हत्या
कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र के पालघर में भीड़ ने दो साधुओं सहित तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। भीड़ को संदेह था कि ये लोग बच्चा चोरी करने आए हैं। इस घटना के बाद सीएम आदित्यनाथ ने उद्धव ठाकरे को फोन कर इस घटना पर चिंता जाहिर की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर