बुलंदशहर : साधुओं की हत्या पर उद्धव ने सीएम आदित्यनाथ को फोन किया, पालघर हिंसा पर हिसाब बराबर!   

Bulandshahr sadhu murder case: शिवसेना के नेता संजय राउत ने मंगलवार को अपने एक ट्वीट में कहा, 'मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम योगी आदित्यनाथ को फोन किया और मंदिर में साधुओं की हत्या पर चिंता जाहिर की।

uddhav thackeray calls CM Yogi adityanath Bulandshahr sadhu murder case
बुलंदशहर हिंसा पर उद्धव ठाकरे ने सीएम आदित्यनाथ को फोन किया। 
मुख्य बातें
  • बुलंदशहर के एक मंदिर में दो साधुओं की हत्या हुई है, आरोपी गिरफ्तार
  • पुलिस का कहना है कि चिमटा ले जाने पर साधुओं ने आरोपी को डांटा था
  • पालघर में तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या करने पर योगी ने उद्धव को फोन किया था

नई दिल्ली : बुलंदशहर के एक मंदिर में दो साधुओं की हत्या के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन कर इस घटना पर चिंता जताई है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस तरह की घटना पर रोक लगाने के लिए हम लोगों को मिलजुलकर काम करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पीड़ित को न्याय मिले। बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने योगी को फोन ऐसे समय किया है जब कुछ दिनों पहले पालघर हिंसा पर यूपी के सीएम ने उद्धव को फोन कर चिंता जताई और दोषियों को सजा देने की मांग की।

फोन के बारे में राउत ने दी जानकारी
शिवसेना के नेता संजय राउत ने मंगलवार को अपने एक ट्वीट में कहा, 'मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम योगी आदित्यनाथ को फोन किया और मंदिर में साधुओं की हत्या पर चिंता जाहिर की। सीएम ने कहा कि यह अमानवीय घटना है और इस तरह की घटनाओं से निपटने के लिए हमें मिलकर काम करने की जरूरत है। उद्धव ने कहा कि यह देखा जाना चाहिए कि पीड़ित को न्याय मिले।'

दो साधुओं की हुई है हत्या
बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के पगोना गांव स्थित एक मंदिर में सोमवार रात दो साधुओं की हत्या कर दी गई। ग्रामीण जब सुबह के वक्त मंदिर पुहंचे तो उन्होंने दोनों साधुओं को मृत पाया। घटना सामने आने पर इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची और आगे की कार्रवाई शुरू की। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

आरोपी गिरफ्तार
बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है, 'आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शुरुआती जांच के मुताबिक कुछ दिनों पहले आरोपी साधु का चिमटा उठा ले गया था जिस पर साधुओं ने उसे फटकार लगाई थी। इसके बाद आरोपी ने दो साधुओं की हत्या कर दी।' 

पालघर में तीन लोगों की पीट-पीटकर हुई हत्या
कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र के पालघर में भीड़ ने दो साधुओं सहित तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। भीड़ को संदेह था कि ये लोग बच्चा चोरी करने आए हैं। इस घटना के बाद सीएम आदित्यनाथ ने उद्धव ठाकरे को फोन कर इस घटना पर चिंता जाहिर की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। 

योगी ने किया ट्वीट
योगी ने अपने ट्वीट में कहा, 'पालघर,महाराष्ट्र में हुई जूना अखाड़ा के सन्तों स्वामी कल्पवृक्ष गिरि जी, स्वामी सुशील गिरि जी व उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े जी की हत्या के सम्बन्ध में कल शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे जी से बात की और घटना के जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हेतु आग्रह किया।' समझा जाता है कि पालघर हिंसा पर योगी के फोन का जवाब उद्धव ठाकरे ने उसी तरह से दिया है।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर