President in Ayodhya:'स्पेशल ट्रेन' से अयोध्या जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद, 29 अगस्त को करेंगे 'राम लला' के दर्शन

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 24, 2021 | 16:52 IST

President Kovind Ayodhya Visit News:राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 अगस्त को उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) जाएंगे। राष्ट्रपति विशेष प्रेसिडेंशियल ट्रेन से लखनऊ से अयोध्या तक की यात्रा करेंगे। 

President Ramnath Kovind Ayodhya Visit
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 अगस्त को उत्तर प्रदेश के अयोध्या जाएंगे
  • राष्ट्रपति विशेष प्रेसिडेंशियल ट्रेन से लखनऊ से अयोध्या तक की यात्रा करेंगे
  • अयोध्या में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद "रामलला" के दर्शन करेंगे

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) 29 अगस्त को अयोध्या (Ayodhya) जाएंगे,वह विशेष प्रेसिडेंशियल ट्रेन (Special Presidential Train) में लखनऊ से अयोध्या तक की यात्रा करेंगे, ऐसा हाल के दिनों में दूसरी बार होगा जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ट्रेन से यात्रा करेंगे। राष्ट्रपति कोविंद अयोध्या में रामलला का दर्शन करने वाले देश के पहले राष्ट्रपति होंगे।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी राष्ट्रपति को राम मंदिर के निर्माण से जुड़ी पूरी जानकारी देंगे, बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति उसी शाम को लखनऊ वापस लौट आएंगे।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक 29 अगस्त को राष्ट्रपति अपनी विशेष ट्रेन से सुबह क़रीब 9 बजे लखनऊ से रवाना होंगे और करीब 11:30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे, बताते हैं कि "रामलला" (RamLala) के दर्शन करने के अलावा राष्ट्रपति कोविंद के हनुमान गढ़ी मंदिर और कनक भवन जाकर पूजा अर्चना करने का भी कार्यक्रम है, हालांकि कार्यक्रम की पुष्टि अभी होनी है।

इससे पहले राष्ट्रपति ने ट्रेन से अपने पैतृक गांव की यात्रा की थी

गौर हो कि पिछले दो महीनों में ऐसा दूसरी बार होगा, जब राष्ट्रपति अपनी विशेष ट्रेन से यात्रा करेंगे इसके पहले 25 जून को रामनाथ कोविंद ने विशेष ट्रेन से दिल्ली से कानपुर स्थित अपने पैतृक गांव की यात्रा की थी। राष्ट्रपति की अयोध्या यात्रा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के भी साथ रहने की संभावना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर