Action on Sidhu: क्या नवजोत सिंह सिद्धू पर होगा एक्शन, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने पार्टी हाईकमान को लिखा लेटर

Disciplinary Action against Navjot Sidhu: कांग्रेस के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) ने पार्टी हाईकमान को चिट्ठी लिखकर पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिद्धू की गतिविधियों को लेकर एक्शन लेने की बात कही है।

Disciplinary Action against Navjot Sidhu
क्या नवजोत सिंह सिद्धू पर होगा एक्शन? 

नई दिल्ली: क्या पंजाब विधान सभा चुनाव में हार के बाद प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की दिक्कतें बढ़नें वाली हैं पंजाब राज्य से ऐसे ही संकेत सामने आ रहे हैं, बताया जा रहा है कि कांग्रेस के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) ने पार्टी हाईकमान को एक लेटर लिखा है जिसमें सिद्धू की गतिविधियों को लेकर एक्शन लेने की बात कही गई है।

हरीश चौधरी के इस पत्र में सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है वहीं हरीश चौधरी ने इसे पार्टी का आंतरिक मामला बताया है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि सिद्धू का मामला कांग्रेस की अनुशासन समिति के पास है।

"सिद्धू ने कांग्रेस सरकार के कामकाज की लगातार आलोचना की है"

हरीश चौधरी के लिखे इस पत्र में कहा गया है, 'नवंबर से अब तक पंजाब में पार्टी के मामलों के प्रभारी होने के नाते, मेरा यह भी मानना ​​है कि सिद्धू ने कांग्रेस सरकार के कामकाज की लगातार आलोचना की है।' हरीश चौधरी ने कहा, 'चूंकि पार्टी चुनाव लड़ रही थी, सिद्धू के लिए ऐसी मिसाल कायम करना अनुचित था। इस तरह की गतिविधियों से बचने के लिए उन्हें बार-बार मेरी सलाह के बावजूद, वह लगातार सरकार के खिलाफ बोलते रहे।'

कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे प्रशांत किशोर, सिद्धू ने शेयर की फोटो, PK को बताया पुराना दोस्त

"एक उदाहरण स्थापित करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है"

बताते हैं कि चौधरी ने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख को पार्टी से उपर खुद को मानने और दूसरों के लिए पार्टी अनुशासन भंग करने के लिए एक उदाहरण स्थापित करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। माना जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू को लगातार पार्टी लाइन के खिलाफ चलने का परिणाम भुगतना पड़ सकता है, वहीं प्रभारी हरीश चौधरी  सिद्धू के हाल में प्रशांत किशोर को लेकर दिए बयानों से भी नाराज बताए जा रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर