भारत में कोरोना वायरस की दहशत के बीच राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, बताया- कौन होता है सच्‍चा नेता

Rahul Gandhi on Coronavirus: चीन से शुरू होकर दुनियाभर में कहर बरपाने वाले कोरोना वायरस से भारत में भी लोग आशंक‍ित हैं, जहां इस जानलेवा संक्रमण के 5 मामले सामने आ चुके हैं।

Rahul Gandhi says true leader would be focused on averting coronavirus crisis
राहुल गांधी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्‍ली : चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस के कहर से जहां पूरी दुनिया में 3,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है, वहीं इससे संक्रमित लोगों की संख्‍या करीब 88,000 बताई जा रही है। कोरोना वायरस का पहला मामला दिल्‍ली में भी सामने आया है, जिसके बाद लोगों में इस बीमारी को लेकर डर और बैठ गया है। सरकार ने जहां लोगों को तमाम एहतियात बरतने के सुझाव दिए हैं, वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इसकी तत्‍काल रोकथाम किए जाने की जरूरत है, क्‍योंकि यह अर्थव्‍यवस्‍था को गहरे संकट में डाल सकता है। इस क्रम में उन्‍होंने यह भी बताया कि सच्‍चा नेता आख‍िर कौन होता है।

राहुल ने किया ट्वीट
उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, 'हर राष्ट्र के जीवन में ऐसे क्षण आते हैं, जब उसके नेताओं का परीक्षण किया जाता है। एक सच्चे नेता की नजर पूरी तरह भारत और इसकी अर्थव्‍यवस्‍था पर वायरस के कारण पड़ने वाले बड़े संकट को टालने पर होगी।'

इस ट्वीट में उन्‍होंने 12 फरवरी के अपने एक अन्‍य ट्वीट का भी जिक्र किया है, जिसमें उन्‍होंने कोरोना वायरस को लेकर एक न्‍यूज रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा था, 'यह हमारे लोगों और अर्थव्‍यवस्‍था के लिए गंभीर खतरा है। मेरा मानना है कि सरकार इस खतरे से निपटने के लिए गंभीर प्रयास नहीं कर रही है, जबकि इसके लिए निर्धारित समय के भीतर कदम उठाने की जरूरत है।'

उन्‍होंने एक अन्‍य ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा, जो सोशल मीडिया से दूरी बनाने की चर्चाओं को लेकर सुर्खियों में हैं। उन्‍होंने कहा, 'ऐसे में जबकि भारत आपातकाल का सामना कर रहा है, अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को लेकर चर्चाओं से भारत का समय बर्बाद मत कीजिये। कोरोना वायरस के कारण पैदा होने वाली चुनौती पर ध्यान केंद्रित कीजिये, जो हर भारतीय को प्रभावित कर रहा है।'

उनका यह ट्वीट ऐसे समय में आया है, जबकि राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में भी कोरोना वायरस का मामला पॉजिटिव पाया गया है। यह शख्‍स हाल ही में इटली की यात्रा से लौटा था। इसके अलावा तेलंगाना, राजस्‍थान से भी ऐसे मामले सामने आए हैं, जबकि केरल से पहले ही कोरोना वायरस का मामला सामने आ चुका है।

सामने आए 2 नए मामले
कोरोना वायरस के दो नए मामले सोमवार को भारत में सामने आए थे। इनमें से एक मामला जहां दिल्‍ली में सामने आया था, वहीं एक अन्‍य मामला तेलंगाना का है, जहां पीड़‍ित शख्‍स कुछ दिनों पहले ही दुबई की यात्रा से लौटा था। राजस्‍थान में एक शख्‍स का दो बार टेस्‍ट हुआ, जिसमें एक निगेटिव पाया गया तो दूसरा पॉजिटव पाया गया। इसलिए उसके नमूने को एक बार फिर से टेस्‍ट के लिए भेजा गया है। इसके संक्रमण लेकर चिंता इसलिए भी है, क्‍योंकि इसका सटीक उपचार अब तक नहीं ढूंढ़ा जा सका है।

कोरोना वायरस के कारण चीन की अर्थव्‍यवस्‍था को भी बड़ा नुकसान हुआ है, जहां इस बीमारी का पहला मामला दिसंबर 2019 में सामने आया था।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर