राहुल गांधी का PM मोदी पर तीखा हमला, बोले-RSS का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता है

देश
आलोक राव
Updated Dec 26, 2019 | 13:46 IST

Rahul gandhi on PM Modi : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। राहुल ने कहा कि 'आरएसएस का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता है।'

Rahul Gandhi targets PM Modi says RSS prime minister lies to Bharat Mata,राहुल गांधी का PM मोदी पर तीखा हमला, बोले-RSS का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता है
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला तीखा हमला।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • डिटेंशन सेंटर की बात पर राहुल ने पीएम मोदी पर तीखा बोला हमला
  • वीडियो शेयर कर कहा-आरएसएस का पीएम भारत माता से झूठ बोलता है
  • गत रविवार को रामलीला मैदान में कहा था कि देश में कोई डिटेंशन सेंटर नहीं है

नई दिल्ली : देश में कोई डिटेंशन सेंटर न होने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को उन पर तीखा हमला बोला। पीएम मोदी ने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि देश में कोई भी डिटेंशन सेंटर नहीं है। कांग्रेस नेता आरोप लगाते हुए कहा कि 'आरएसएस के प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोल रहे हैं।' बता दें कि प्रधानमंत्री ने रैली में कहा, 'कांग्रेस और उसके सहयोगी अर्बन नक्सल देश में डिंटेशन सेंटर होने का झूठ फैला रहे हैं। इन लोगों का कहना है कि मुस्लिमों को इन डिटेंशन सेंटर में भेज दिया जाएगा।' राहुल गांधी ने पीएम मोदी के इस भाषण का एक वीडियो क्लिप भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। पीएम मोदी ने रैली में पीएम ने कहा, 'अभी जो भ्रम में हैं, मैं उनसे कहूंगा कि कांग्रेस और अर्बरन क्ससलियों दवार उड़ाई गईं डिटेंशन सेंटर की अफवाह सरासर झूठ है और बदइरादे वाली है। यह झूठ है।' पीएम मोदी ने कहा, 'मैं भारत के 130 करोड़ नागरिकों से कहना चाहता हूं कि 2014 में मेरी सरकार चुनकर आने के बाद एनआरसी पर कोई चर्चा नहीं हुई है। केवल सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एनआरसी की प्रक्रिया असम में शुरू की गई।'

राहुल गांधी द्वारा पोस्ट इस इस वीडियो में बताया गया है कि असम के माटिया गांव की सड़क डिटेंशन सेंटर की तरफ जाती है। वीडियो में एक सामाजिक कार्यकर्ता शाहजहां अली के हवाले से कहा गया है कि यहां पर डिटेंशन सेंटर है और इसके निर्माण पर 46 करोड़ रुपया खर्च किया जा रहा है। 

कांग्रेस सांसद ने #झूठझूठझूठ के साथ हिंदी में अपना ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है, 'आरएसएस का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता है।' सीएए और एनआरसी के खिलाफ विपक्ष लामबंद है और वह लगातार मोदी सरकार को घेरने की कोशिश में है। विपक्ष का आरोप है कि असम में सरकार डिटेंशन सेंटर का निर्माण कर रही है जहां एनआरसी की सूची से बाहर रहने वाले मुस्लिमों को रखा जाएगा। 

हालांकि, गृह मंत्री अमित शाह ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए गए अपने एक साक्षात्कार में असम में डिटेंशन सेंटर होने की बात मानी। शाह ने कहा कि देश में बिना वीजा के पकड़े जाने वाले लोगों को यहां रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह डिटेंशन सेंटर पहले से है। उन्होंने कहा, 'बिना वीजा के पकड़े गए लोगों को कहीं तो रखा जाएगा।' शाह ने भी कहा कि एनआरसी पर कैबिनेट एवं संसद में कोई चर्चा नहीं हुई है और इस पर पीएम मोदी ने सही कहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर