राजस्थान: अशोक गहलोत की चिंता बढ़ा रहा जयपुर, CM ने की लोगों से जांच के लिए आगे आने की अपील

देश
लव रघुवंशी
Updated Apr 16, 2020 | 07:58 IST

Coronavirus in Jaipur: राजस्थान की सरकार जयपुर में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को लेकर चिंतित हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से संक्रमण की जांच के लिए बिना डरे आगे आने की अपील की है।

Ashok Gehlot
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 

नई दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को जयपुर के रामगंज इलाके में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त की और लोगों से बिना किसी डर के परीक्षण के लिए आगे आने की अपील की। गहलोत ने अपील की कि मैं जयपुर में सभी से अपील करता हूं कि कृपया कोरोना टेस्ट के लिए आगे आएं और डरें नहीं। कोरोना वायरस के कई संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इलाज के लिए अस्पतालों में सभी सुविधाएं प्रदान की हैं। लोग हेल्पलाइन नंबरों पर कॉल कर सकते हैं और सरकार सभी के स्वास्थ्य का ख्याल रखने और जीवन बचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

गहलोत ने ट्वीट किया, 'पूर्ण विश्वास है कि हम कोरोना को हराने में सक्षम हैं। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मुझे अपने चिकित्सकों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, स्वच्छता कार्यकर्ताओं, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के बारे में पूर्ण विश्वास है जो बिना थके लोगों की जिंदगी बचाने में जुटे हैं। उनके समर्पण और निस्वार्थ सेवा के लिए दिल से धन्यवाद।' 

राजस्थान में कोरोन वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1076 हो गई है। राज्य में अभी तक इससे 13 की मौत हो चुकी है। बुधवार को 71 नए मामले सामने आए और 2 की मौत हुई। इन 71 में से 30 जयपुर से हैं। अकेले जयपुर में ही इस वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 483 हो गई है। इनके अलावा जोधपुर के 105, कोटा के 84, टौंक के 60, और बांसवाडा के 59 मरीज शामिल हैं। 147 मरीज उपचार के बाद वायरस संक्रमण से मुक्त हो गये हैं वहीं 74 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर