BJP के 'मिशन राजस्थान' पर अमित शाहः बोले- जो कहते थे कि भारत राष्ट्र नहीं, वो राहुल बाबा विदेशी टी-शर्ट पहन भारत जोड़ने निकले

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 10, 2022 | 16:26 IST

Amit Shah Rajasthan Visit: गृह मंत्री ने जोधपुर में इससे पहले अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक में हिस्सा लिया और समापन सत्र को संबोधित किया।

amit shah, bjp, obc, jodhpur, rajasthan, india, polls 2024
जोधपुर में शनिवार को ओबीसी मोर्चा की अहम बैठक के दौरान गृह मंत्री अमित शाह।   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कांग्रेस सिर्फ वोट बैंक व तुष्टिकरण की राजनीति कर सकती है- HM
  • "राजस्थान में आज जैसे सरकार चल रही, उससे हम सभी दुखी"
  • कांग्रेस खोखले वादे करती है, उन्हें पूरा नहीं कर सकती है- अमित शाह

Amit Shah Rajasthan Visit: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मिशन राजस्थान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार (10 सितंबर, 2022) को कांग्रेस पार्टी और उसके सांसद राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अभी देश में कांग्रेस की दो सरकारें हैं। राजस्थान और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों का चुनाव 2023 में है। इन दोनों राज्यों में अगर भाजपा सरकार बनती है तो कांग्रेस के पास कुछ नहीं बचेगा। अभी-अभी राहुल बाबा, भारत जोड़ो यात्रा लेकर निकले हैं। राहुल बाबा विदेशी टी-शर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैं। 

बकौल शाह, "मैं राहुल बाबा और कांग्रेसियों उनका संसद एक भाषण याद दिलाता हूं। राहुल बाबा ने कहा था कि भारत राष्ट्र है ही नहीं। अरे राहुल बाबा, किस किताब में पढ़े हो आप? ये तो वो राष्ट्र है जिसके लिए लाखों, लाख लोगों ने प्राणों की आहुति दे दी। 10 दिन के अंदर किसानों का ऋण माफ करने का क्या हुआ? युवाओं को 3,500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का क्या हुआ? 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का क्या हुआ? कांग्रेस सिर्फ खोखले वादे कर सकती है, वादों को पूरा नहीं कर सकती है।"

गृह मंत्री ने जोधपुर में इससे पहले अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक में हिस्सा लिया और समापन सत्र को संबोधित किया, जबकि सुबह राजस्थान के जैसलमेर जिले में तनोट माता मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। उन्होंने मंदिर परिसर में पर्यटन विकास कार्य की आधारशिला भी रखी और पट्टिका का अनावरण भी किया। दरअसल, ओबीसी मोर्चे की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति का मकसद सूबे में 2023 के विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में अन्‍य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) वोट बैंक को मजबूत करना है।

रोचक बात है कि जोधपुर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृहनगर है। मारवाड़ के नाम से विख्‍यात जोधपुर इलाका, राजस्थान का सबसे बड़ा संभाग है, जिसमें छह जिले जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, जालोर, सिरोही, पाली शामिल हैं। कुल 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 33 विधानसभा क्षेत्र जोधपुर संभाग में हैं। इनमें से 10 अकेले जोधपुर जिले में हैं और उनमें से 14 वर्तमान में भाजपा के पास, 17 कांग्रेस के पास, एक निर्दलीय और एक राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के पास है। राजस्थान में विधानसभा चुनाव अगले साल के अंत में होने हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर