... हां हम हैं नेहरू और गांधी परिवार के गुलाम, कांग्रेस के विधायक संयम लोढ़ा का बयान-Video

देश
भंवर पुष्पेंद्र
Updated Mar 22, 2022 | 23:12 IST

Rajasthan Congress MLA Sanyam Lodha: राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के विधायक संयम लोढ़ा ने बयान देकर कहा है कि-...हां हम हैं नेहरू और गांधी परिवार के गुलाम, जब तक हमारे शरीर में सांस है हम गुलामी करते रहेंगे

 Rajasthan Congress MLA Sanyam Lodha
कांग्रेस के विधायक संयम लोढ़ा ने बयान देकर कहा है कि-...हां हम हैं नेहरू और गांधी परिवार के गुलाम 

राजस्थान विधानसभा में मंगलवार को हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक पर चर्चा के समय निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने एक ऐसा बयान दिया जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है। विधेयक पर बोलते हुए संयम लोढ़ा ने कहा कि भाजपा के नेता हम पर आरोप लगाते हैं कि हम गांधी नेहरू परिवार के ग़ुलाम हैं तो मैं कहना चाहता हूँ कि हाँ मैं ग़ुलाम हूँ और हमेशा ग़ुलाम रहूंगा। जब तक आख़िरी साँस है तब तक नेहरू गांधी परिवार की ग़ुलामी करता रहूंगा। क्योंकि गांधी नेहरू का इस मुल्क की आज़ादी में बड़ा योगदान है। 

इस पर विपक्ष के नेताओं ने सदन में हंगामा किया उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने स्पीकर से आग्रह किया कि मेरे गुलाम मित्र संयम लोढ़ा का बयान सुनकर मेरी आँखों में आँसू आ गए हैं मेरे पैर कांपने लगे हैं मैं बोल नहीं पा रहा हूँ। इनका बयान सदन की कार्यवाही से हटाया जाए वरना पूरा राजस्थान इन्हें ग़ुलाम कहेगा। 


इस पर राजेंद्र राठौड़ ने लोढ़ा से कहा कि क्या आप अपने आप को ग़ुलाम मानते हो इस पर संयम लोढ़ा ने हाँ में गर्दन हिलाकर जवाब दिया तो राजेंद्र राठौड़ ने उन्हें कहा आप हमेशा ग़ुलाम रहे इसके लिए आपको बधाई हो।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर