चुनौतियों को अवसर में तब्दील कर देना पीएम मोदी के व्यक्तित्व की सबसे बड़ी खासियत है: राजनाथ सिंह 

देश
रविकांत राय
रविकांत राय | PRINCIPAL CORRESPONDENT
Updated Oct 29, 2021 | 17:36 IST

Rajnath Singh on PM Modi: रामभाऊ प्रबोधिनी द्वारा तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन में देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व के कई पहलुओं पर प्रकाश डाला।

Rajnath Singh oN PM Modi
राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री के फैसलों और उनके काम करने के तरीके की तारीफ की 

7 अक्टूबर 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संवैधानिक पदों पर रहते हुए 20 साल पूरे हो गया इन 20 सालों में गुजरात के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री का कार्यकाल सम्मिलित हैं.. इसी अवसर पर रामभाऊ प्रबोधिनी द्वारा तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया... इस कार्यक्रम का समापन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने किया और इस अवसर पर राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री के फैसलों और उनके काम करने के तरीके की तारीफ की..

राजनाथ सिंह ने कहा की मैं लंबे समय से मोदी जी के साथ काम कर रहा हूँ जब मैं यूपी का सीएम था तो वो गुजरात के मुख्यमंत्री बने लेकिन जहाँ तक मैं समझ पाता हूँ आजाद भारत मे नेताओं के कथन और कृत्य में अंतर रहा है लोगों को भरोसा नहीं होता था नेताओं पर लेकिन मोदी जी ने जो कहा कहा वो किया यानी नेताओं के प्रति एक भरोसे का निर्माण पीएम मोदी ने आम जनमानस के बीच किया इस संकट को मोदी जी ने ख़त्म कर दिया जो वादा किया उसे पूरा किया है..

मोदी जी के जीवन मे बहुत चुनौतियां आई , लेकिन मोदी जी ने हार नहीं मानी उससे लड़ा और विजय प्राप्त की, मैं तो चाहूंगा की इसे मैनेजमेंट स्टडी में इसे केस स्टडी के रूप में पढ़ाया जाए..विषम परिस्थितियों को अवसर में बदल देना ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी खासियत है..

'जनता को भरोसेमंद विकल्प की जररूत थी और वो मोदी जी के रूप में पूरा हुआ'

जनता को भरोसेमंद विकल्प की जररूत थी.. और वो मोदी जी के रूप में पूरा हुआ.. नरेंद्र भाई मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए सबका साथ, सबका विकास का नारा दिया था। पीएम बनने के बाद सबका विश्वास और सबका प्रयास जोड़ा। मैं मानता हूँ की उन्होंने ये पंथ निरपेक्षता का सबसे बड़ा उदाहरण है। क्योंकि बिना सामाजिक सहयोग के देश का विकास संभव नहीं..

'पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ भारत की सोच से पूरी दुनिया को अवगत कराया'

पहले की सरकारें आतंकवाद पर ढीला रवैया अख्तियार करती थी... लेकिन पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ भारत की सोच से पूरी दुनिया को अवगत कराया... सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक इसका उदाहरण है.. आतंकवाद और बातचीत दोनों एक साथ नहीं हो सकती है.. आतंकवाद के खिलाफ जरूरत पड़ी तो सीमा के पार भी कार्रवाई होगी.. और ये हमने करके दिखाया है.. जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की कमर टूट चुकी है ये मैं दावे के साथ कह सकता हूँ.. आज हमारी तरफ दुश्मन आँख उठा कर देख नहीं सकता और ये सब संभव हुआ पीएम मोदी के राजनीतिक इच्छा शक्ति की वजह से.. पीएम ने कहा की हमारी सरकार गरीबों के लिए समर्पित है...मैं जैसे जैसे उनके साथ काम कर रहा हूँ मुझे ऐसा लग रहा है  कि मैं पहले उनको कितना कम समझ रहा था..विरोधी चाहे जो आरोप लगा लें लेकिन हमारे पीएम के चरित्र और उनकी नियत पर कोई आरोप नहीं लगा सकता।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर