झारखंड गैंगरेप पर RJD नेता का अजीबोगरीब बयान, 'पोर्न और फिल्मों में आइटम डांस के चलते हो रहे रेप'

देश
Updated Dec 10, 2020 | 14:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

झारखंड में महिला के साथ 17 लोगों द्वारा सामूहिक दुष्‍कर्म की घटना पर आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि फोन पर पोर्न सामग्री और फिल्‍मों में आइटम डांस के चलते यह सब हो रहा।

झारखंड गैंगरेप पर RJD नेता का अजीबोगरीब बयान, 'पोर्न और फिल्मों में आइटम डांस के चलते हो रहे रेप'
झारखंड गैंगरेप पर RJD नेता का अजीबोगरीब बयान, 'पोर्न और फिल्मों में आइटम डांस के चलते हो रहे रेप'  |  तस्वीर साभार: ANI

पटना: झारखंड के दुमका से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां पति की मौजूदगी में एक महिला के साथ 17 लोगों ने कथित तौर पर सामूहिक रूप से दुष्‍कर्म किया। इस घटना को लेकर लोगों में रोष है। राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने इस पर स्‍वत: संज्ञान लेते हुए राज्‍य के डीजीपी से रिपोर्ट मांगी है। वहीं आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने इस पर अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि पोर्न और फिल्मों में आइटम डांस के कारण दुष्‍कर्म की घटनाएं बढ़ रही हैं।

आरजेडी नेता का बयान

शिवानंद तिवारी ने कहा, 'पहले कोई कल्‍पना भी नहीं कर पाता था कि आदिवासी बहुल इलाकों में किसी लड़की या महिला के साथ कभी दुष्‍कर्म होगा। आदिवासी संस्कृति में बलात्कार नहीं था, लेकिन उपभोक्तावादी संस्कृति ने जिस तरह की आधुनिकता लानी शुरू की, उसमें महिलाओं को उपभोग के तौर पर पेश किया जाने लगा।'

आरजेडी नेता ने कहा, 'फिल्मों में आइटम डांस, विज्ञापन, फोन पर अश्लील सामग्री बलात्कार की मानसिकता को तैयार करते हैं। बस कड़े कानून बनाने से यह खत्म नहीं होगा। जब तक बलात्कार के लिए लोगों को उकसाने वाली स्थिति बनी रहेंगी, आप इसे रोक नहीं पाएंगे।'

दुमका में हुई खौफनाक वारदात

उनका यह बयान दुमका में हुई खौफनाक वारदात के बाद सामने आया है, जहां पति की मौजूदगी में एक महिला के साथ 17 लोगों ने कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया। मंगलवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक इलाके में यह अपराध उस वक्‍त हुआ, जब महिला अपने पति के साथ मेले से घर लौट रही थी। बताया जाता है कि आरोपियों ने पहले महिला के पति को बंधक बनाया और फिर उसके साथ रेप किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर