कोरोना: सुनसान रेगिस्तान में बदले समुद्री बीच, सड़क से लेकर मार्केट तक वीरान दिख रहीं ये जगहें

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते और फैलते प्रकोप को देखते हुए ऐसी कई जगहें जहां लोगों की खूब भीड़ भाड़ देखने को मिलती थी अब सुनसान हो गई हैं। यहां जानें भारत और दुनिया भर में कोरोना की वजह से कैसे छाई वीरानी।

कोरोना वायरस के चलते सार्वजनिक जगहों पर पसरा सन्नाटा
कोरोना वायरस के चलते सार्वजनिक जगहों पर पसरा सन्नाटा  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के चलते चहल पहल वाली देश- दुनिया की जगहों पर भी छाई वीरानी
  • समुद्री बीच, सड़क और मार्केट सहित तमाम जगहों पर लोगों की आवाजाही बंद
  • संक्रमण के डर से घरों में कैद हुए लोग, सार्वजनिक जगहों पर पसरा सन्नाटा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण अब तक 1 लाख 70 हजार से भी ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। करीब 7 हजार से ज्यादा लोग दम तोड़ चुके हैं। भारत में अब तक 125 से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 3 लोगों की मौत भी हुई है। केंद्र सरकार और पूरी दुनिया की सरकारें व प्रशासन इस वायरस से लड़ने की भरसक कोशिश कर रहे हैं। लोगों से सार्वजनिक जगहों पर जाने और एक साथ इकट्ठा न होने की हिदायत दी जा रही है। इस बीच दुनिया भर में वो जगहें जो चहल पहल के लिए जानी जाती हैं, आज वीरान पड़ी हुई हैं।

गोवा और मुंबई बीच पर पसरा सन्नाटा: गोवा और मुंबई के समुद्री किनारे सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र होते हैं और यहां लगातार लोगों का जमघट देखने को मिलता रहता था। लोग छुट्टियां मनाने और मस्ती करने के इरादे से गोवा और मुंबई के समुद्री किनारों पर जमा होते थे लेकिन अब ये समुद्री किनारे सुनसान पड़े हुए हैं। यहां पर कोई भी नहीं आ रहा है और कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए भी प्रशासन भी इस बात के इंतजाम कर रहा है लोग यहां जमा न हों।

सड़क से लेकर मार्केट तक पसरा सन्नाटा: कोरोना के प्रकोप के बीच सड़क और मार्केट जैसी जिन जगहों पर चहल पहल की कमी नहीं होती थी वहां भी एक दम सन्नाटा नजर आ रहा है। चीन, भारत सहित कई देशों में सरकार की हिदायत पर लोगों ने घरों से निकलना बंद कर दिया है और चाहरदीवारी के अंदर ही रहना पसंद कर रहे हैं।

घोस्ट सिटी जैसा दिख रहा वुहान शहर : चीन के वुहान शहर से कोरोना वायरस के पूरी दुनिया में फैलने की शुरुआत हुई थी। यहां लोग घरों के अंदर बंद हो गए हैं और चमकदार- चौड़ी सड़कें एक दम वीरान पड़ी हुई हैं। यूनिवर्सिटी, दफ्तर सब बंद कर दिए गए हैं और सुपर मार्केट भी खाली पड़े हुए हैं।

इस खालीपन और लोगों की सार्वजनिक जगहों पर आवाजाही में कमी की वजह से वुहान की तुलना 'घोस्ट सिटी' से की जा रही है जहां घरों से बाहर हर तरफ एक दम सन्नाटा नजर आ रहा है और लोग बाहर नहीं निकल रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर