Smriti Irani:  राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' बयान को लेकर चुनाव आयोग पहुंची स्मृति ईरानी

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 13, 2019 | 22:39 IST

Smriti Irani on Rahul Gandhi:राहुल के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर संसद के दोनों सदनों में जबरदस्त हंगामा हुआ लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई है,इसे लेकर स्मृति ने विरोध जताया है।

Smriti Irani:  राहुल गांधी के 'रेप कैपिटल' बयान को लेकर चुनाव आयोग पहुंची स्मृति ईरानी
स्मृति ईरानी ने कहा कि हमने राहुल गांधी की टिप्पणी के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज की है 
मुख्य बातें
  • राहुल गांधी के भारत को 'रेप इन इंडिया' बयान को लेकर संसद में भारी हंगामा हुआ
  • स्मृति ईरानी ने चुनाव आयोग पहुंचकर राहुल के बयान की शिकायत दर्ज कराई है
  • स्मृति ईरानी ने कहा कि चुनाव आयोग ने हमें आश्वासन दिया है कि वे कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' और अधीर रंजन के आपत्तिजनक बयान के बाद संसद में जमकर हंगामा हुआ। बाद में बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल के साथ स्मृति ईरानी ने (Smriti Irani) चुनाव आयोग पहुंचकर राहुल के बयान की शिकायत दर्ज कराई है।

स्मृति ईरानी ने कहा कि हमने राहुल गांधी की टिप्पणी के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज की है। चुनाव आयोग ने हमें आश्वासन दिया है कि वे कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे। उनके इस बयान पर जबरदस्त हंगामा हुआ। लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई।

वहीं अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने कहा कि एक खानदानी शख्स इस तरह से शर्मनाक बयान दे रहा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश की महिलाओं का अपमान कर रहे हैं क्या वो चाहते हैं देश की महिलाओं का रेप किया जाए। 

वरिष्ठ नेता स्मृति ईरानी और सरोज पांडे सहित भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग इस मामले के संबध में शुक्रवार की शाम को पहुंचा। वो इस मामले को आयोग के संज्ञान में लाए हैं। 

 

 

स्मृति ईरानी ने कहा कि हमने पहले भी कहा है कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। राहुल गांधी ने बलात्कार को एक राजनीतिक उपकरण बनाने का साहस किया। हमने चुनाव आयोग से कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

 

 

इससे पहले इस मामले पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी की तुकबंदी से पूरा देश आहत हुआ है। वो खुद आहत हुए हैं, क्या ऐसे लोग सदन में आ सकते हैं, जो ऐसे शब्द का इस्तेमाल करते हैं। क्या उनको पूरे सदन ही नहीं बल्कि पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

 

 

गौरतलब है कि झारखंड में चुनावी प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने ऐसा बयान दिया था उन्होने कहा था कि यूपी में पीएम नरेंद्र मोदी के एक विधायक ने एक महिला का रेप किया था। लेकिन उनकी जुबां से एक शब्द भी नहीं निकला।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर