Sonali Phogat की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ सनसनीखेज खुलासा,गोवा पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मामला

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 25, 2022 | 18:27 IST

Sonali Phogat PM Report: क्या सोनाली फोगाट की हत्या हुई? ये सवाल सामने आ रहा है, इस मामले में गोवा पुलिस ने धारा 302 में केस दर्ज किया है।

Sonali Phogat murdered
हरियाणा के हिसार की रहने वाली सोनाली फोगाट को संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ा था (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: Times Now

Sonali Phogat Death News: हरियाणा बीजेपी की नेता और टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट के मामले में गोवा पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया है, गौर हो कि सोनाली के परिवार की ओर से लगातार हत्या का संदेह बताया जा रहा था वहीं सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने बीजेपी नेताओं पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया। 

गौर हो कि हरियाणा के हिसार की रहने वाली सोनाली फोगाट को संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें मंगलवार की सुबह नार्थ गोवा जिले के अंजुना में सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया गया।

वहीं मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक सोनाली की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में उनके शरीर पर कई चोटों के निशान पाए गए हैं इस मामले मे गोवा पुलिस ने हत्या की एफआईआर दर्ज की है, सोनाली के परिवार की शिकायत पर यह FIR दर्ज की गई है।

Sonali Phogat case : परिवार चाहता है CBI करे सोनाली फोगाट की मौत की जांच, PA और पार्टनर पर उठे सवाल 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सोनाली फोगाट की मौत से जुड़े मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) को जोड़ा गया है। 

हरियाणा CM मनोहर लाल का सोनाली फोगाट के मामले पर बयान 

सीएम खट्टर ने कहा कि परिवार के लोगों ने पुलिस को शिकायत लिखकर दी है कि संदेह है,गोआ के मुख्यमंत्री को इस मामले में फोन किया था पुलिस अधिकारियो को भी फ़ोन किया था।पोस्टमार्टम के बाद ही सामने आएगा क्या सच्चाई है, विसरा की जांच वहाँ भी होगी और चंड़ीगढ़ में भी जांच के लिए लाया जाएगा।

वहीं सीबीआई जांच पर सीएम ने कहा परिवार के लोग जैसा कहेंगे हम करेंगे अगर वो लिख कर देंगे तो हम आगे का प्रोसेस करेंगे, उधर बीजेपी नेता सोनाली फोगट की मौत पर हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कहा कि उनका परिवार गंभीर आरोप लगा रहा है और सच्चाई का खुलासा करने के लिए उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

गोवा में मीडिया से बात करते हुए रिंकू ने बुधवार को दावा किया कि उसकी बहन के दो साथियों ने उसकी हत्या की है। ढाका ने अब गोवा प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि यहां हमारी सुनवाई नहीं हो रही है। रिंकू ने बीजेपी नेताओं पर सहयोग ना करने का भी आरोप लगाया।

'मैंने अपनी बहन का शरीर और उसका चेहरा देखा है,कान नीले हैं'

बम्बोलिम, गोवा में मीडिया से बात करते हुए सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने कहा, 'हम यहां (Goa) संतुष्ट नहीं हैं। हम एम्स दिल्ली में दोबारा पोस्टमॉर्टम करवाएंगे। यहां हमारी सुनवाई नहीं हो रही है। मेरी बहन भाजपा के प्रति कटिबद्ध थी लेकिन भाजपा का एक भी नेता हमारी मदद के लिए यहां नहीं आया। हमें न्याय चाहिए। पुलिस का कहना है कि डॉक्टर की राय के आधार पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। वे हमारी एफआईआर दर्ज नहीं कर रहे हैं। मैंने अपनी बहन का शरीर और उसका चेहरा देखा है, कान नीले हैं और ऐसा तब होता है जब जहर शरीर के अंदर होता है, दिल के दौरे में नहीं। मेरी बहन स्वस्थ थी।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर