Kashmir Target Killing: कश्मीरी पंडितों के घाटी छोड़ने की खबरों का  श्रीनगर एयरपोर्ट ने किया 'कड़ा खंडन', दिए ये आंकड़े

Kashmiri Pandits leaving valley: यह कश्मीरी अल्पसंख्यक मंच द्वारा पहले दिन में बयान जारी करने के बाद आया है, जिसमें घाटी में अल्पसंख्यकों को शुक्रवार सुबह तक पलायन करने के लिए कहा गया है। 

SRINAGAR AIRPORT
श्रीनगर एयरपोर्ट (फाइल फोटो) 

Srinagar: श्रीनगर हवाई अड्डे के प्राधिकरण ने गुरुवार को उन रिपोर्टों का 'कड़ा खंडन' किया, जिसमें दावा किया गया था कि घाटी में कश्मीरी पंडितों ने हाल ही में लक्षित हत्याओं (Kashmir Target Killing) के मद्देनजर सुरक्षा चिंताओं के कारण क्षेत्र छोड़ना शुरू कर दिया है। हवाई अड्डा प्राधिकरण ने कहा-'हम सनसनीखेज अफवाह फैलाने वालों का जोरदार खंडन करते हैं। हम प्रतिदिन 16,000 से 18,000 यात्रियों को संभालते हैं। आज भी यात्रियों की संख्या औसत है, अल्पसंख्यक समुदाय की कोई भारी भीड़ नहीं है।'

यह कश्मीरी अल्पसंख्यक मंच द्वारा पहले दिन में बयान जारी करने के बाद आया है, जिसमें घाटी में अल्पसंख्यकों को शुक्रवार सुबह तक पलायन करने के लिए कहा गया है। कई रिपोर्टों के अनुसार, विस्थापित कश्मीरी पंडितों के संगठन ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बैंक परिसर के अंदर एक बैंक कर्मचारी विजय कुमार की गोली मारकर हत्या करने के बाद यह निर्णय लिया।

शादी का अल्बम भी नहीं देख पाया था विजय कुमार, गम के सागर में डूबा परिवार

1 मई के बाद से घाटी में आठवीं टॉरगेट किलिंग

इसके बाद श्रीनगर एयरपोर्ट पर भारी भीड़ दिखाते हुए कुछ विजुअल्स सामने आए। दक्षिण कश्मीर जिले के अरेह मोहनपोरा शाखा में एलाकी ग्रामीण बैंक (Ellaqui Dehati Bank) के प्रबंधक विजय कुमार की मौत, 1 मई के बाद से घाटी में आठवीं टॉरगेट किलिंग है और एक गैर-मुस्लिम सरकारी कर्मचारी की तीसरी मौत है।

विजय कुमार एक सप्ताह पहले ही बैंक की कुलगाम शाखा से जुड़े थे

राजस्थान के हनुमानगढ़ निवासी विजय कुमार एक सप्ताह पहले ही बैंक की कुलगाम शाखा से जुड़े थे इससे पहले, वह केंद्र सरकार, जम्मू और कश्मीर प्रशासन और भारतीय स्टेट बैंक के सह-स्वामित्व वाले बैंक की कोकरनाग शाखा में कार्यरत थे। 

एक हिंदू टीचर शिक्षक रजनी बाला की गोली मारकर हत्या

खबरों के मुताबिक कुमार की मौत के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी गई है। 31 मई को, जम्मू के सांबा जिले की एक हिंदू महिला टीचर रजनी बाला की कुलगाम के गोपालपोरा के एक सरकारी स्कूल में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी वहीं 12 मई को बडगाम जिले की चदूरा तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर लिपिक राहुल भट की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी, घाटी में इस हत्या की नेशनल कॉन्फ्रेंस और भारतीय जनता पार्टी सहित तमाम राजनीतिक दलों ने निंदा की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर