[Shocking Video] खाने के लिए तड़प रहे प्रवासियों को जब दिखा खाना तो...

देश
रवि वैश्य
Updated May 14, 2020 | 16:40 IST

Fight for Food at Katihar Railway Station Shocking Video: लॉकडाउन की वजह से लोगों की रोजी-रोटी के साथ खाने का भी भारी संकट पैदा हो गया है ऐसे में बिहार से एक शॉकिंग वीडियो सामने आया है।

Starving migrants Shocking Video
बिहार से भूखे प्रवासियों का एक वीडियो सामने आया है जो इस विकट स्थिति को बखूबी बयान कर रहा है 

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से निपटने को देश में लॉकडाउन लागू है जिससे लोग जहां-तहां फंसे हैं ऐसे में प्रवासी श्रमिकों (Migrants) की दशा बेहद खराब है क्योंकि इस स्थिति में उनका रोजगार (Job) तो चला ही गया है अब तो जीवन-मरण का प्रश्न सामने है, रोटी के लिए उनका संघर्ष दिन ब-दिन कड़ा होता जा रहा है, तमाम लोग कई-कई दिन से भूखे हैं।

ऐसे माहौल में बिहार से भूखे प्रवासियों का एक चौंकाने वाला वीडियो (Shocking Video) सामने आया है जो इस विकट स्थिति को बखूबी बयान कर रहा है, कटिहार रेलवे स्टेशन पर भूख से तड़प रहे लोगों का चौंकाने वाला वीडियो आया है।

जिसमें दिख रहा है कि बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन पर खाने के पैकेट को लेकर कितने हताश और भूखे प्रवासी खाना देखकर उसके लिए कैसे लड़ते नजर आ रहे हैं।

जो वीडियो सामने आया है, वह रेलवे स्टेशन पर कई प्रवासी श्रमिकों को भोजन का पैकेट लेने के लिए संघर्ष करते दिखा रहा है, वहीं केंद्र और राज्य सरकार के लंबे चौड़े दावे हैं कि गरीबों और प्रवासियों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है और उसकी कोई कमी नहीं है, मगर ये वीडियो फुटेज कहानी का दूसरा पहलू बता रहा है।

सरकार ने 25 मार्च को 21 दिनों के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया। लेकिन संक्रमितों की संख्या बढ़ने से इस अवधि बढ़ाकर 17 मई तक कर दी गई। इस लॉकडाउन से देशभर में करोड़ों मजदूरों और कामगारों के लिए संकट में फंस गए।

उनके पास न तो काम रहा नहीं जीवन जीने के लिए पैसे बचे। विभिन्न इलाकों में फंसे मजदूर अपने घर जाना चाहते हैं और इसके लिए वो कितना भी बड़ा रिस्क उठाने को तैयार हैं और वो किसी भी कीमत पर घर वापसी कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर