VIDEO: कोरोना संदिग्ध को देखने पहुंची थी डॉक्टरों की टीम, भीड़ ने पत्थर-लाठी से किया जानलेवा हमला

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 02, 2020 | 09:22 IST

जब पूरा देश स्वास्थ्य कर्मियों का स्वागत कर रहा है वहीं ऐसे में मध्य प्रदेश के इंदौर से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो शर्मसार कर देने वाला है।

Stones pelted on doctors in Indore while tracking a man who came in contact with COVID-19 patient
VIDEO: कोरोना संदिग्ध को देखने पहुंची थी डॉक्टरों की टीम, भीड़ ने पत्थर-लाठी से किया जानलेवा हमला 
मुख्य बातें
  • पूरा देश स्वास्थ्य कर्मियों का स्वागत कर रहा और इंदौर में बरसाए पत्थर और लाठी
  • जांच करने गए डॉक्टरों पर पथराव, भागकर बमुश्किल से बचाई जान
  • सोशल मीडिया में वायरस हो रहा है डॉक्टरों की टीम पर हमले का वीडियो

इंदौर: देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और ऐसे में स्वाथ्य कर्मियों की चुनौतियां भी बढ़ रही हैं। कोरोना संकट से निजात दिलाने के लिए स्वास्थ्य कर्मी दिन रात  लगे हुए हैं और हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है। लेकिन महामारी के दौर में मध्य प्रदेश के इंदौर से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वो शर्मसार कर देने वाली हैं। यहां कोरोना योद्धाओं पर भीड़ ने लाठी, पत्थर और डंडों से प्रहार किया और स्वास्थ्यकर्मियों ने बमुश्किल से भागकर अपनी जान बचाई। 

वायरल हुआ वीडियो

एक तरफ डॉक्टर अपनी जान हथेली पर रखकर लोगों की जान बचा रहे हैं वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो उन्ही की जान लेने की कोशिश कर रहे हैं। मामला इंदौर के टाटपट्टी भाखल का है जहां स्वस्थ्य विभाग की टीम तब पहुंची थी जब उसे पता चला कि एक महिला कोरोना संदिग्ध के संपर्क में आई है। जैसे ही विभाग की टीम वहां पहुंची तो लोगों ने उनका घेराव कर दिया और इसके बाद तो पत्थऱ और डंडों से वार करना शुरू कर दिया। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इसका वीडियो अपने ट्वीटर पर साझा किया है।

दो डॉक्टर घायल

इस हमले में दो डॉक्टर घायल हुए हैं।  पथराव की खबर पाते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है और लोग इन हमलावरों पर मुख्यमंत्री से कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।  जहां डॉक्टरों पर हमला हुआ यह एक मुस्लिम बाहुल इलाका है। पुलिस ने फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन ये तस्वीरें वाकईं में विचलित कर देने वाली हैं और लोग आखिर क्यों समझ नहीं पा रहे हैं कि डॉक्टर अपनी जान हथेली पर रखकर हमारी जान बचाने के लिए ड्यूटी पर लगे हुए हैं। 

अचानक हुआ हमला

एक डॉक्टर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैं अभी बहुत डरी हुई हूं और कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हूं। हम लोग स्वास्थ्य विभाग के कहने पर वहां गए हुए थे स्क्रीनिंग के लिए। हमें वहां को लेकर एक कोरोना पॉजिटिव की हिस्ट्री की सूचना मिली थी जिसके बाद हम वहां गए थे। हम लोगों ने जैसे ही पूछना शुरू किया तो उन लोगों ने हम पर हमला कर दिया। हम डॉक्टर्स के अलावा दो और लोग थे। साथ में तहसीलदार और पुलिस फोर्स भी मौजूद थे जिसकी वजह से हम बच पाए थे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर