Neelam Ghati Strike: भारतीय सेना ने PoK की नीलम वैली में आतंकी शिविरों को किया नष्ट, पहुंचाया भारी नुकसान

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 21, 2019 | 23:54 IST

A Massive Victory for the Indian Forces: भारतीय सेना ने पीओके स्थित नीलम वैली में संचालित आतंकी शिविरों को नष्ट कर डाला है जहां से भारत के खिलाफ आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती थी।  

Neelam Ghati Strike: भारतीय सेना ने PoK की नीलम वैली में आतंकी शिविरों को किया नष्ट, पहुंचाया भारी नुकसान
भारतीय सेना ने नीलम वैली में चल रहे आतंकी शिविरों को शनिवार को नष्ट कर डाला  |  तस्वीर साभार: Times Now

नई दिल्ली: भारत का पड़ोसी मुल्क यहां आतंकवाद को बढ़ावा देने के एजेंडे पर लगा ही रहता है इसके लिए वो आतंकियों को ट्रेनिंग देकर भारत में घुसपैठ करवाकर उसे अस्थिर करने की कोशिशों में जुटा रहता हैं। हालांकि भारतीय सेना उनको हर बार करारा जबाब देती रही है। इंडियन आर्मी को शनिवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।

बताया जा रहा है कि भारतीय सेना ने  PoK  स्थित नीलम वैली (Neelum valley) में चल रहे आतंकी शिविरों (Terror Camps) को शनिवार को नष्ट कर डाला। भारतीय सेना की ये बड़ी कामयाबी बताई जा रही है।

यहां ये आतंकी कैंप कई सालों से चालू थे और जो आतंकियों के लिए लॉन्च पैड के रूप में काम कर रहे थे साथ ही ये युद्धविराम उल्लंघन आदि कामों में शामिल थे, बताया जा रहा है कि इन कैंपों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि यह भारतीय सेना द्वारा जवाबी गोलीबारी थी। 

 

 

बताते हैं कि इन कैंप्स का इस्तेमाल भारत को निशाना बनाने के लिए आतंकी लॉन्चपैड के रूप में किया जाता था। जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर भारतीय थल सेना की जवाबी कार्रवाई में शनिवार को दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। 

रक्षा सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पल्लनवल्ला तथा अखनूर में अग्रिम चौकियों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसका प्रभावी तरीके से जवाब दिया गया।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर