बेंगलुरु में 6 स्कूलों ई मेल के जरिए धमकी, जानें क्या है मामला

बेंगलुरु के करीब 6 स्कूलों को ई मेल्स के जरिए धमकी मिली कि उनके स्कूल में बम रखे गए हैं। इस खबर के बाद हड़कंप मच गया। बम निरोधक दस्ता तलाश में जुटा रहा, फिलहाल किसी स्कूल से बम की बरामदगी नहीं हुई है।

Breaking News
बेंगलुरु में 6 स्कूलों ई मेल के जरिए धमकी, जानें क्या है मामला 
मुख्य बातें
  • बेंगलुरु के 6 स्कूलों में बम रखे होने की मिली थी जानकारी
  • ई मेल्स के जरिए दी गई थी जानकारी
  • प्रारंभिक जांच में पुलिस ने अफवाह करार दिया

बेंगलुरु के पांच स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले हैं, जिसमें दावा किया गया है कि उनके स्कूलों में बम रखा गया है।दिल्ली पब्लिक स्कूल बैंगलोर ईस्ट, गोपालन इंटरनेशनल स्कूल, न्यू एकेडमी स्कूल, सेंट विंसेंट पॉल स्कूल और इंडियन पब्लिक स्कूल गोविंदपुरा हैं। बताया जा रहा है कि जोर शोर से स्कूल में तलाशी अभियान चलाया गया, हालांकि किसी बम के मिलने की खबर नहीं है। 

इन स्कूलों में बम रखने की थी जानकारी
महादेवपुर थाना क्षेत्र में गोपालन इंटरनेशनल स्कूल, वर्थुर थाना क्षेत्र में दिल्ली पब्लिक स्कूल, मार्था हल्ली पुलिस स्टेशन के इलाके में न्यू एकेडमी स्कूल, सेंट विंसेंट पॉल स्कूल, हेनूर पुलिस स्टेशन इलाके में  इंडियन पब्लिक स्कूल, और गोविंदपुरा थाना क्षेत्र में एबेनेज़र इंटरनेशनल स्कूल में तलाशी अभियान चलाया गया।

Mumbai: बांद्रा रेलवे पुलिस को मिली मुंबई में बम की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा, दुबई में रहता है कॉलर

10 मिनट के अंतराल में कुल 54 ई मेल्स
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लगाए गए बमों को लेकर धमकी भरा मैसेज ईमेल के जरिए भेजा गया था. एक स्कूल में डेक्कन हेराल्ड से बात करते हुए, हनूर पुलिस स्टेशन के निरीक्षक वसंत कुमार ने कहा कि सुबह 11:00 बजे से 10 मिनट के अंतराल में स्कूल प्रबंधन को करीब 54 ईमेल भेजे गए थे। संदेशों के बाद, सभी स्कूलों में तनाव व्याप्त हो गया और परिसर खाली कर दिया गया। पुलिस को सतर्क किया गया और वे जल्द ही स्कूलों में पहुंचे और घटना की सत्यता की पुष्टि कर रहे हैं।

ई मेल में क्या लिखा था
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ई मेल में लिखा था कि आपके स्कूल में एक बहुत शक्तिशाली बम लगाया गया है। ध्यान दें, यह कोई मज़ाक नहीं है। तुरंत पुलिस को बुलाओ। आपके सहित सैकड़ों जीवन पर संकट पैदा हो सकता है। आप लोग अपनी हिफाजत के लिए जो कर सकते हो करो। पुलिस का कहना है कि सबसे पहले तो उन स्कूलों में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है जहां पर बम की खबर थी। जहां तक ई मेल्स की सत्यता की बात है तो उसकी पुष्टि की भी कोशिश की जा रही है।

घटना को लेकर पुलिस ने बताई ये बात
एसीपी ईस्ट डॉ ए सुब्रमण्येश्वर राव ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह एक फर्जी कॉल प्रतीत होता है लेकिन हम किसी भी बात को हल्के में नहीं ले रहे हैं। हमने अपने बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड को सभी स्कूलों में भेज दिया है, वे जल्द ही अपना काम पूरा कर लेंगे। ईमेल आईडी के स्रोत को खोजने के लिए 2 टीमें काम कर रही हैं।

उन्होंने आगे कहा कि बम की धमकी वाले ईमेल स्कूलों में होने वाली एसएसएलसी परीक्षाओं के मेल से भी मेल खाते हैं। इससे पहले भी, हमारे पास परीक्षा के दौरान इस तरह के फर्जी कॉल आए हैं। माता-पिता और छात्रों को घबराने की जरूरत नहीं है, पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है। हमने सभी स्कूलों की जांच की है और कुछ नहीं मिला।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर