UP: मच्छर मारने वाली दवा से 16 महिलाएं बेहोश, परिजन का आरोप- जब बिगड़ी हालत तो कंपनी वाले बोले थे नाटक कर रही हो

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 12, 2022 | 13:09 IST

ये सभी महिलाएं ईकोटेक थाना क्षेत्र के तहत आने वाली एलजिन इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में काम करती हैं, जहां यह घटना सोमवार को हुई।

noida, greater noida, up, uttar pradesh
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: Getty Images
मुख्य बातें
  • ईकोटेक थाना क्षेत्र की एलजिन इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का है केस
  • परिजन का आरोप- हमें नहीं दी गई घर के सदस्यों के बीमार होने की सूचना
  • कंपनी वाले बोले थे कि 'चलो लाइन पर काम करो'- पीड़ित परिवारों का आरोप

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (ग्रेनो) में मच्छर मारने वाली दवा के छिड़काव के बाद 16 महिलाएं बेहोश हो गईं। आनन-फानन उन्हें कंपनी से अस्पताल ले जाया गया, जहां फिलहाल उनका इलाज जारी है। ये सभी महिलाएं ईकोटेक थाना क्षेत्र के तहत आने वाली एलजिन इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में काम करती हैं, जहां यह घटना सोमवार को हुई। 

वहीं, जिस हॉस्पिटल में पीड़ित महिलाएं एडमिट की गईं, वहां बाहर परिजन का जमावड़ा देखने को मिला। इस बीच, पीड़ित महिलाओं के परिजन का आरोप है कि कंपनी ने उनके बेहोश होने के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी। पीड़ित परिवारों की ओर से कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।

पीड़ित महिला के परिवार की एक महिला ने हमारे सहयोगी चैनल 'मिरर नाऊ' को इस बारे में बताया और आरोप लगाया- बहू को कंपनी में चक्कर आ गया था। हमने उससे पूछा कि क्या हुआ...? उसने बताया कि चक्कर आने के समय कंपनी में सर से कहा कि बाहर जाऊंगी, मेरी तबीयत खराब हो रही है। ऐसे में कंपनी के कुछ लोगों ने उनसे कहा कि नाटक कर रही हो। अपना-अपना काम करो लाइन पर। लड़कियों को इस दौरान जबरन धकेला गया। ऐसे में एक-एक करके 16 लड़कियां बेहोश हो गईं। यह गलत नहीं है क्या, हम इसे क्या समझें?  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी में महिलाएं के बेहोश होने के बाद किसी तरह पुलिस को मामले की जानकारी हुई। डीसीपी नोएडा सेंट्रल राजेश के हवाले से खबरों में कहा गया- यह कंपनी प्लॉट नंबर 27 और 28 में है। कर्मचारियों से हमें मालूम पड़ा कि वहां पर मच्छर मारने वाली दवा छिड़की गई थी। दवा के प्रभाव में आकर 16 औरतें बेहोश हो गईं। हालांकि, उन सभी का इलाज हो रहा है और किसी की भी हालत नाजुक नहीं है। फिलहाल जांच-पड़ताल की जा रही है और मौके से मच्छर मारने वाली दवा को जब्त कर लिया गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर