UP: मऊ में मुख्तार अंसारी के करीबी शूटर पर कड़ा एक्शन, बुलडोजर से ढहा दिया गया अवैध निर्माण

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 22, 2022 | 08:24 IST

Bulldozer action against Mukhtar Ansari Shooter Anuj Kanojia: जिस वक्त यह कार्रवाई हुई, उस समय घटनास्थल के आसपास कई थानों की पुलिस के साथ कई अफसर भी थे। 

Mau, Uttar Pradesh, UP, Mukhtar Ansari, bulldozer
अनुज कनौजिया की अवैध संपत्ति ढहाते हुए बुलडोजर।  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • 50 हजार का ईनामी है अनुज कनौजिया
  • अवैध मकान में रहता था भाई विनोद
  • एक्शन के बाद अपराधियों में पनपा खौफ!

Bulldozer action against Mukhtar Ansari Shooter Anuj Kanojia: उत्तर प्रदेश के मऊ में मुख्तार अंसारी के करीबी के खिलाफ प्रशासन ने कड़ा कदम उठाया है। जेल में बंद अंसारी के 50 हजार रुपए के ईनामी शूटर अनुज कनौजिया के अवैध निर्माण पर रविवार (21 अगस्त, 2022) को बुलडोजर चलाया गया।

जेसीबी मशीन के धड़ाधड़ वार करते हुए कुछ ही देर में उस अवैध निर्माण को ढहा दिया। प्रशासनिक दस्ता जब उसके इस कंस्ट्रक्शन को मिट्टी के मलबे में तब्दील करा रहा था, तब कुछ लोग घटना का वीडियो बना रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोप है कि यह निर्माण तालाब की जमीन पर अवैध रूप से किया गया था। कनौजिया के बड़े भाई ने वहां कथित तौर पर मकान बनाया और बाद में उसमें रहने लगा। वैसे, क्षेत्र में उनके खिलाफ बुलडोजर वाले एक्शन के बाद आस-पास के लोगों में सुरक्षा की भावना और अपराधियों में खौफ का माहौल बन गया है।

ऐसा बताया जाता है कि कनौजियों के खिलाफ 19 केस (यूपी के गाजीपुर में भी) हैं। मऊ की कोतवाली थाने में उसके खिलाफ सबसे अधिक छह मामले दर्ज हैं। पुलिस को इस ईनामी शूटर की काफी दिनों से तलाश है। 

जानकारी के मुताबिक, शूटर का अवैध निर्माण गांव के पोखरे पर बना था। प्रशासन ने इसके बाद जांच कराई और जब पड़ताल में वह अवैध पाया गया तो उसे तुड़वा डाला। जिस वक्त यह कार्रवाई हुई, उस समय घटनास्थल के आसपास कई थानों की पुलिस के साथ कई अफसर भी थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर