UP MLC Election 2022: समाजवादी पार्टी ने खोले पत्ते, जारी की 35 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

देश
रवि वैश्य
Updated Mar 20, 2022 | 18:55 IST

Samajwadi Party MLC Candidate List 2022: उत्तर प्रदेश एमएलसी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। 

Samajwadi Party MLC Candidate
अखिलेश यादव ने MLC चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है 

Samajwadi Party MLC Candidate: हाल ही में समपन्न हुए विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन पिछले चुनाव के मुकाबले काफी अच्छा रहा ये दीगर बात है कि सत्ता वो हासिल नहीं कर पाई मगर चुनाव अखिलेश यादव के नेतृत्व में खासे दम-खम के साथ लड़ा जिससे पार्टी की सीटों में भी इजाफा हुआ।

वहीं अब उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधान परिषद चुनाव (UP MLC Election 2022) के लिए पार्टी जोशो खरोश के साथ मैदान में उतर रही है और इसके लिए खासी पेशबंदी भी की जा रही है।

इसी क्रम में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने MLC चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है, इस लिस्ट में 35 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, देखें List-

समाजवादी पार्टी की इस लिस्ट में कई दिग्गजों के नाम नदारद हैं जिन्हें पहले टिकट दिए जाने की चर्चायें थी वहीं पार्टी ने इलाहाबाद से वासुदेव यादव, मथुरा-एटा-मैनपुरी से उदयवीर सिंह, लखनऊ-उन्नाव सीट से सुनील सिंह, बाराबंकी से राजेश कुमार को उम्मीदवार बनाया है।

यूपी चुनाव में बाजी लगा बाइक हारा सपा समर्थक, बीजेपी समर्थक को सौंपनी पड़ी चाबी

सुर्खियों में रहे डॉक्टर कफील खान को टिकट

देवरिया-कुशीनगर से गोरखपुर के सुर्खियों में रहे डॉक्टर कफील खान को टिकट दिया गया है इसके अलावा पीलीभीत-शाहजहांपुर सीट से अमित यादव, प्रतापगढ़ से विजय बहादुर यादव, आगरा-फिरोजाबाद से दिलीप सिंह और गोरखपुर-महराजगंज से रजनीश यादव पर पार्टी ने भरोसा जताया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर