जब बारिश के बाद Vaishno Devi Temple के पास आ गया था 'फ्लैश फ्लड', देखें- कैसे मटमैले पानी मे फिसले लोग

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 20, 2022 | 07:40 IST

Vaishno Devi Yatra 2022: वैसे, शनिवार (20 अगस्त, 2022) सुबह करीब सात बजे कटरा में जब मौसम थोड़ा साफ हुआ, तब वैष्णो देवी यात्रा को बहाल कर दिया गया। वहां रोके गए यात्रियों और श्रद्धालुओं के जत्थे को आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

Vaishno Devi Yatra, Vaishno Devi Temple, Jammu and Kashmir,
कटरा में वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को रोक दिया गया।  |  तस्वीर साभार: ANI

Vaishno Devi Yatra 2022: जम्मू और कश्मीर के कटरा में हुई जोरदार बारिश के बीच वैष्णो देवी यात्रा को देर रात ऐहतियाती तौर पर रोकना पड़ गया। पानी गिरने के बाद मंदिर के पास वाले इलाके में फ्लैश फ्लड (अचानक आने वाली बाढ़) की नौबत तक देखने को मिली। मटमैला पानी जब वहां तेज बहाव में आया तो कुछ लोग उसमें फिसलकर कर गिरे भी। हालांकि, सुबह मौसम साफ होने के बाद यात्रा पर लगा अस्थाई ब्रेक हटा दिया गया। 

दरअसल, शुक्रवार (19 अगस्त, 2022) की शाम को भवन क्षेत्र में भारी बारिश हो गई थी, जिसके बाद बैट्री कार वाले ट्रैक (हिमकोटि) को बंद कर दिया गया था।  

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board) की ओर से बताया गया था कि भारी बारिश के चलते कटरा से मंदिर की ओर ओर ऊपर जाने वाले यात्रियों को रोक दिया गया है। ऊपर से नीचे की ओर श्रद्धालुओं को लाने को प्राथमिकता दी जा रही है। पुलिस और सीआरपीएफ को तैनात कर दिया गया है, जबकि पल-पल की स्थिति पर टीमें नजर बनाए हैं।

कटरा में श्रृद्धालुओं को जब आगे नहीं जाने दिया गया था, उस बीच समाचार एजेंसी एएनआई ने भोर की वहां से कुछ तस्वीरें भेजी थीं।हालांकि, इस दौरान कहा जा रहा था कि यात्रा थोड़ी देर में फिर चालू की जा सकती है। प्रशासन के हवाले से भी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि अगर दोबारा पानी नहीं गिरा तो ही कटरा से यात्रा को चालू किया जाएगा। 

वैसे, शनिवार (20 अगस्त, 2022) सुबह करीब सात बजे कटरा में जब मौसम थोड़ा साफ हुआ, तब वैष्णो देवी यात्रा को बहाल कर दिया गया। वहां रोके गए यात्रियों और श्रद्धालुओं के जत्थे को आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर