Exclusive: 'कंधे पर हाथ धर क्‍या कह रहे थे पीएम मोदी?' Times Now नवभारत पर CM योगी ने बेबाकी से दिया जवाब [Video]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी की एक तस्‍वीर वायरल हुई थी, जिसमें प्रधानमंत्री उनके कंधे पर हाथ रखे नजर आ रहे हैं। इस बारे में पूछे जाने पर कि आखिर प्रधानमंत्री उनसे क्‍या कह रहे थे, जानिये सीएम योगी ने क्‍या कहा?

सीएम योगी ने यह तस्‍वीर ट्विटर पर शेयर की थी
सीएम योगी ने यह तस्‍वीर ट्विटर पर शेयर की थी   |  तस्वीर साभार: Twitter

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टाइम्‍स नाउ नवभारत के साथ खास बातचीत की है, जिस दौरान उन्‍होंने कई पहलुओं पर बात की। उनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वायरल हुई उनकी उस तस्‍वीर को लेकर भी सवाल किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी सीएम योगी के कंधे पर हाथ रखे नजर आ रहे हैं। खुद सीएम योगी ने अपने ट्विटर हैंडल से यह तस्‍वीर शेयर की थी, जो देखते ही देखते वायरल हो गई।

सीएम योगी से जब उस तस्‍वीर को लेकर सवाल किया गया और कहा गया कि आम लोगों के मन में सवाल आ रहा है कि आखिर प्रधानमंत्री आपसे क्‍या कह रहे थे तो सीएम योगी ने पीएम मोदी को अपना 'अभिभावक व मार्गदर्शक' करार देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' का सपना साकार हो रहा है।

उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी देश की आंतरिक सुरक्षा पर केन्द्रित 56वें अखिल भारतीय पुलिस महानिदेशक, महानिरीक्षक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए लखनऊ पहुंचे थे, जहां तीन दिनों तक वह रहे। इस दौरान कई मौके आए, जब पीएम मोदी के साथ उन्‍हें कुछ वक्‍त बिताने और राज्‍य के विकास व विजन को लेकर चर्चा का अवसर मिला। ये तस्‍वीरें उसी दौरान की हैं। उन्‍होंने 'फोटोशूट' के विपक्ष के आरोपों पर भी जवाब दिया और कहा कि उन्‍हें अलग-अलग वक्‍त में पीएम मोदी के साथ बातचीत का मौका मिला। उन्‍होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न केवल इस देश के सबसे लोकप्रिय व यशस्‍वी प्रधानमंत्री हैं, बल्कि हमारे मार्गदर्शक और अभिभावक भी हैं।

यहां सुनिये इस मसले पर टाइम्स नाउ नवभारत के कंसल्टिंग एडिटर सुशांत सिन्हा के साथ सीएम योगी की खास बातचीत।

यहां उल्‍लेखनीय है कि यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने 21 नवंबर को एक खास संदेश के साथ पीएम मोदी के साथ अपनी दो तस्‍वीरें शेयर की थीं, जिनमें प्रधानमंत्री सीएम के कंधे पर हाथ धरे कुछ समझाते नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने तस्‍वीरों के साथ लिखा था, 'हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके। जिद है एक सूर्य उगाना है, अम्बर से ऊँचा जाना है, एक भारत नया बनाना है।'

यह तस्‍वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई और लोगों ने इस पर अलग-अलग प्रतिक्रिया दी। यूपी में आगामी चुनाव को देखते हुए इसके अलग-अलग अर्थ भी निकाले गए। सवाल यह भी उठा कि चुनाव से पहले इन तस्‍वीरों के माध्‍यम से सीएम योगी क्‍या यह संदेश देना चाहते हैं कि उनके और पार्टी आलाकमान के बीच सबकुछ ठीक है। इन सब सवालों और कयासों पर अब खुद सीएम ने जवाब दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर