Jammu Kashmir: श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को किया ढेर, ऑपरेशन जारी

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 21, 2020 | 12:50 IST

Terrorist Killed in Srinagar: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का सफाई अभियान जारी है। रविवार को सेना ने तीन आतंकियों को घेरने के बाद उन्हें मौत के घाट उतार दिया।

Zadibal Encounter in Srinagar 1 terrorist killed by security forces and Operation going on
J&K: सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, ऑपरेशन जारी 
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान है जारी
  • श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को घेरकर किया ढेर
  • आतंकियों के माता पिता ने भी की थी सरेंडर करने की अपील

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अपने अभियान को जारी रखा है। रविवार सुबह सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि श्रीनगर के जैदीबल इलाके में कुछ आतंकी छिपे हैं जिसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई और तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान मोबाइल इंटरनेट की सेवा भी रोक दी गई। इसके बाद काफी लंबे समय तक चली मुठभेड़ के बाद तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

इससे पहले आज सुबह श्रीनगर में सेना ने अपना तलाशी अभियान शुरू किया था। जैसे ही आतंकियों को पता चला कि वो घिर गए हैं तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। सीआरपीएफ, क्यूएटी (क्विक एक्शन टीम), 115 बटालियन, 28 बटालियन तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान में आतंकियों को घेरने के बाद सरेंडर करने के लिए कहा गया। 

आतंकियों की हुई पहचान
कश्मीर के आईडी ने बताया, 'एक घर के अंदर तीन आतंकियों को घेरा गया है। हमारे सूत्रों के द्वारा आतंकियों की पहचान कर ली गई है और उनके माता-पिता को बुलाया गया है जो उनसे सरेंडर करने की अपील कर रहे हैं। लेकिन उन पर अपील का कोई असर नहीं हुआ। फायरिंग जारी है। तीन में दो आतंकी 2019 से एक्टिव हैं और एक तो पिछले महीने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान पर हुए हमले में शामिल था।' 

शुक्रवार को किये थे 8 आतंकी ढेर
इससे पहले शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में छह और आतंकवादी मारे गए थे। रात भर चली मुठभेड़ों में मारे गए आतंकवादियों की संख्या आठ हो गई थी। शुक्रवार को पुलवामा मुठभेड़ में दो और शोपियां मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। सभी आतंकवादी हिज्बुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य हैं। सुरक्षाबलों ने तब दक्षिण कश्मीर के पम्पोर इलाके के मीज में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर