राहुल गांधी ने पीएम पर फिर साधा निशाना, बोले- अडानी और अंबानी के लाउडस्पीकर हैं मोदी

Haryana assembly elections 2019 : हरियाणा के नूंह में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर एक बार फिर तीखा हमला कि

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने अपने अमीर उद्योगपति दोस्तों को फायदा पहुंचाया है
  • राहुल ने कहा कि पीएम युवाओं को बेवकूफ बनाकर सरकार नहीं चला सकते, सच्चाई सामने आएगी
  • राहुल ने रविवार को कहा था, 'जब युवा नौकरी मांगते हैं तो उनसे कहा जाता है चांद की ओर देखो' 

नूंह (मेवात): हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhan Sabhab Chunav 2019) होने वाले हैं। चुनाव प्रचार चरम पर है। कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी चुनावी समर में हुंकार भर रहे हैं। उन्होंने सोमवार को हरियाणा के नूंह में एक बार फिर पीएम मोदी (PM Modi) तीखा हमला बोला। राहुल ने पीएम पर आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी अंबानी ( Ambani) और अडानी (Adani) के 'लाउडस्पीकर' हैं। उन्होंने कहा कि वह पूरे दिन उनके बारे में बात करते रहते हैं। आप आज अर्थव्यवस्था की स्थिति देख सकते हैं। छह महीने के बाद आप बेरोजगारी का नोटिस देंगे। आप भारत में बेरोजगारी देखेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अपने अमीर उद्योगपति दोस्तों को फायदा पहुंचाया है। उन्होंने दावा किया कि अगर अर्थव्यवस्था (economy) और बेरोजगारी (unemployment) की यही स्थिति बनी रही तो अगले कुछ महीनों में पूरा देश मोदी के खिलाफ खड़ा हो जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी अडानी और अंबानी का लाउडस्पीकर हैं। दिन भर उनकी बात करते हैं।

राहुल ने कहा कि आप युवाओं को बेवकूफ बनाकर सरकार नहीं चला सकते। सच्चाई सामने आएगी। आप देखेंगे कि क्या होगा।' उन्होंने कहा कि एक के बाद एक झूठे वादे सुनाई देते हैं। बोला गया कि दो करोड़ रोजगार देंगे, किसानों को सही दाम देंगे। लेकिन कुछ नहीं हुआ। करोड़ों युवा बेरोजगार हैं लेकिन मोदी जी और खट्टर जी एक के बाद एक झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि बीजेपी लोगों को आपस में लड़ाने की राजनीति करती है।

राहुल गांधी ने रविवार को महाराष्ट्र के लातूर में भी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने पीएम और गृह मंत्री पर आरोप लगाया कि वे लोगों का ध्यान अर्थव्यवस्था में आई गिरावट और वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटका रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा था जब युवा नौकरी मांगते हैं तो उनसे कहा जाता है चांद की ओर देखो। 

राहुल ने लातूर में कहा था कि पीएम मोदी और अमित शाह का वास्तविक उद्देश्य लोगों का ध्यान कॉर्बेट पार्क, चांद, चीन, पाकिस्तान, जापान और कोरिया तथा अन्य मुद्दों की ओर भटकाना है। वे देश के समक्ष मौजूद असल मुद्दों पर चुप्पी साधे हुए हैं।

चंद्रयान 2 मिशन पर राहुल ने कहा था, इसरो को कांग्रेस ने बनाया था। रॉकेट दो दिन में नहीं गया, सालों लगे हैं। उसका फायदा जरूर नरेंद्र मोदी जी उठा रहे हैं मगर चांद पर रॉकेट भेजने से हिंदुस्तान के युवाओं के पेट में भोजन नहीं जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर