पीएम मोदी देश को विभाजित करने के लिए 24 घंटे काम करते हैं: राहुल गांधी

झारखण्ड इलेक्शन
Updated Dec 12, 2019 | 19:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jharkhand assembly election 2019: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए  देवघर जिले के महागामा में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला।

Jharkhand assembly election 2019 : पीएम मोदी देश को विभाजित करने के लिए 24 घंटे काम करते हैं- राहुल गांधी
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड के देवघर जिले के महागामा रैली पीएम मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा  |  तस्वीर साभार: PTI

रांची: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को झारखंड विधानसभा विधानसभा चुनाव के लिए रैली को संबोधित करते हुए कहा पीएम नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा। उन्होंने कहा बेरोजगारी की दर 45 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया है। प्रधानमंत्री को आर्थिक मंदी के लिए जिम्मेदार ठहराया साथ ही बढ़ती बलात्कार की घटनाओं को लेकर भी उनपर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री देश को विभाजित करने के लिए 24 घंटे काम करते हैं। उन्होने ने कहा कि पीएम जाति, धर्म के नाम पर फूट डालने की कोशिश करते हैं और दूसरों को पैसा अडानी और अंबानी को देते हैं। हमें एक साथ खड़ा होने होगा।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने झारखंड के देवघर जिले के महागामा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी के जरिए पीएम मोदी ने आपकी जेब से पैसे निकाले और यह पैसा 10-15 उद्योगपतियों को दे दिया गया। हमारे समय (यूपीए शासन) के दौरान अर्थव्यवस्था 9 प्रतिशत की दर से बढ़ रही थी।  पीएम मोदी ने कालेधन के खिलाफ लड़ने के नाम पर लोगों के पैसे ले लिए। साथ ही मनरेगा को बंद कर दिया।  

उन्होंने कहा कि नोटबंदी से उद्योग बंद हो गए। लोगों की क्रय शक्ति समाप्त हो गई। जो अर्थव्यवस्था की मंदी और बेरोजगारी का कारण बन रही है। बेरोजगारी वृद्धि पिछले 45 वर्षों में सबसे अधिक है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है। क्या आपने सोचा है क्यों?

उन्होंने कहा कि क्योंकि आपका पैसा 10 से 15 उद्योगपतियों को दिया जाता है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में बेरोजगारी गायब हो गई है क्योंकि हमने फिर से मनरेगा की शुरुआत की है। धान का एमएसपी बढ़ाया गया है। बाजार में पैसा रोटेट हो रहा है और लोगों को रोजगार मिल रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों में धान एमएसपी 2500 रुपए है और यहां 1300 रुपए है। सोचिए कि पैसे का अंतर कहां जा रहा है।

उन्होंने बलात्कार की घटनाओं को लेकर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी कहते हैं बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ लेकिन लड़कियों को कौन बचाएगा? लड़कियों को बीजेपी विधायकों से बचाना पड़ता है। आपने 'मेक इन इंडिया' सुना होगा, लेकिन यह 'रेप इन इंडिया' बन गया है।

राहुल गांधी ने लोगों से कांग्रेस और झामुमो गठबंधन को वोट देने की अपील की ताकि आपके पैसे का इस्तेमाल स्कूलों, अस्पतालों, पीने के पानी के लिए किया जा सके। उन्होंने कहा कि मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने का दावा करते हैं, तो उन्हें जवाब देना चाहिए कि झारखंड के सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री के साथ क्यों खड़े हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर