Punjab Assembly Poll: इन 6 गारंटी के जरिए आम आदमी पार्टी की पंजाब पर नजर, अरविंद केजरीवाल ने किए वादे

पंजाब में चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने 6 गारंटी का ऐलान किया है। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा ही हमारी पहली प्राथमिकता होगी।

Punjab, arvind kejriwal, AAP, punjab assembly elections, health sector in punjab
इन 6 गारंटी के जरिए आम आदमी पार्टी की पंजाब पर नजर, अरविंद केजरीवाल ने किए वादे 
मुख्य बातें
  • पंजाब के लोगों से आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंदर केजरीवाल ने किए 6 वादे
  • सभी 6 गारंटी स्वास्थ्य से जुड़े हुए
  • पंजाब के लोगों को हेल्थ कार्ड के साथ साथ पिंड क्लिनिक खोलने का वादा

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब के दौरे पर हैं। वो मीडिया के जरिए पंजाब के लोगों को 6 गारंटी दे रहे थे कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनी तो स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव करेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में जिस तरह से राजनीतिक अस्थिरता बनी हुई है वो पंजाब के लोगों के लिए सही नहीं है। उनकी पार्टी लोगों का भला कैसे हो सिर्फ उसके बारे में सोचती है। पंजाब ने बदलाव का मन बना लिया है और वो बदलाव आम आदमी पार्टी के पक्ष में जा रहा है। 

'आप के वादे और दावे हवा हवाई नहीं'
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उवके वादे या दावे हवाहवाई नहीं होते। शिक्षा हो या स्वास्थ्य हमने दिल्ली में करके दिखाया है जिसकी प्रशंसा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुई है। हम जो वादे या गारंटी दे रहे हैं उसके पीछे जमीनी आधार है। पंजाब के विकास के लिए जरूरी है लोगों की सेहत दुरुस्त रहे। आम आदमी पार्टी की सोच है कि अगर जनता समर्थन देती है तो वो स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों को 6 गारंटी देंगे।

पंजाब के लिए 6 गारंटी का ऐलान

  1. पहली गारंटी-हर शख्स को मुफ्त इलाज
  2. दूसरी गारंटी- दवाइयां, टेस्ट इलाज ऑपरेशन मुफ्त
  3. तीसरी गारंटी- पंजाब में हर आदमी को हेल्थ कार्ड
  4. चौथी गारंटी-दिल्ली की मोहल्ला क्लिनिक के तर्ज पिंड क्लिनिक बनाने की ऐलान
  5. पांचवी गारंटी- बड़े सरकारी अस्पतालों को दुरुस्त करने का वादा
  6. छठवीं गारंटी- सड़क पर घायल किसी शख्स को पूरा का पूरा इलाज पंजाब सरकार कराएगी।

पंजाब की कायापलट कर देंगे
आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए कुछ भी नहीं किया गया। चाहे अकाली दल हो या कांग्रेस जमीनी हकीकत किसी से छिपी नहीं है। पंजाब की जनता को बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं। हम जो कुछ भी वादे कर रहे हैं उसके पीछे आधार है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने वादों को जमीन पर उतार कर दिखाया है और निश्चित तौर पर मौका मिला तो पंजाब की कायापलट कर देंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर